जानिए कमला मिल्स कंपाउंड के बारे में जहां लगी आग में स्वाहा हुईं 14 जिंदगियां | things to know about kamala mills compound lower parel mumbai

जानिए कमला मिल्स कंपाउंड के बारे में जहां लगी आग में स्वाहा हुईं 14 जिंदगियां

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण आग के कारण 14 लोगों की मौत हो गई. कुछ लोग दम घुटने के कारण भी मारे गए.

By: | Updated: 29 Dec 2017 01:15 PM
things to know about kamala mills compound lower parel mumbai
मुंबई: मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण आग के कारण 14 लोगों की मौत हो गई. कुछ लोग दम घुटने के कारण भी मारे गए. इस हादसे में जो लोग मारे गए उनमें से 14 महिलाएं थीं. दरअसल इस इलाके में काफी रेस्टोरेंट्स हैं जिसके कारण रात के वक्त भी यहां चहल-पहल बनी रहती है.

लोअर परेल रेलवे स्टेशन से इस जगह की दूरी केवल तीन किलोमीटर है.



खाने-पीने की वेबसाइट जोमाटो पर उसे रेस्टोरेंट्स की भी तस्वीरें हैं जहां से आग की शुरुआत हुई. वन अबव ऑल नाम के इस रेस्टोरेंट की तस्वीरें देख कर साफ है कि ये काफी आलीशान रहा है. ये केवल शाकाहारी रेस्टोरेंट हैं लेकिन यहां पर बार भी है.

kamala4

इस रेस्टोरेंट में कई देशों के खास व्यंजन मिलते हैं जिसके कारण यहां विदेशी भी बड़ी तादाद में आते हैं. रेस्टोरेंट में बड़ी स्क्रीन की भी व्यवस्था है लिहाजा खेलप्रेमी भी यहां आते हैं और मैच का लुत्फ उठाते हैं.

kamala5

एक NGO चलाने वाले इलियास ने कहा कि ये गैरकानूनी तरीके से बनाया गया रेस्टोरेंट था जिसकी शिकायत कई बार की गई थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

kamala6

कमला मिल नाम की मिल कभी यहां चला करती थी. ये काफी प्रसिद्ध मिल थी जिसमें कपड़ा बनाया जाता था. लेकिन वक्त बदला, मिल बंद हो गई और ऊंची-ऊंची इमारतों से ये जगह घिर गई. ये जगह अब खाने पीने के लिए काफी प्रसिद्ध है.

लंदन टैक्सी, मोजोज़ ब्रिस्टो, फ्रंटियर पोस्ट जैसे रेस्टोरेंट काफी फेमस हैं और दूर दूर से लोग यहां आते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: things to know about kamala mills compound lower parel mumbai
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गोवा: वास्को में अमोनिया गैस का कहर, घरों से बाहर निकले लोग, 2 महिलाएं अस्पताल में भर्ती