14 साल ऑटो ड्राइवर बनकर घूमता रहा गोधरा का आरोपी, गिरफ्तार

By: | Last Updated: Friday, 24 July 2015 5:44 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश के झाबुआ से गोधरा कांड का आरोपी हुसैन सुलेमान को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

ये गिरफ्तारी 22 जुलाई की गई थी. हुसैन सुलेमान पिछले 14 सालों  से झाबुआ में ऑटो ड्राइवर बनकर रह रहा था. 2002 में हुए गोधरा कांड में साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी को बंद कर उसके तमाम यात्रियों को जिंदा जला दिया गया था.

 

इस घटना में तकरीबन 59 लोगों की लोगों की मौत हो गई थी. गोधरा कांड के बाद ही गुजरात में सांप्रदायिक दंगे हुए थे, जिसके लिए आज भी गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री और अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है.  उनपर यह आरोप है कि उन्होंने दंगे के वक्त राजधर्म का पालन नहीं किया.

गोधरा कांड का आरोपी गिरफ्तार 

 

क्या था गोधरा कांड

27 फरवरी 2002 को साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के s6 कोच को बंद करके  यात्रियों को जिंदा जला दिया गया था जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी. एक मार्च 2011 को स्पेशल कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए 11 को फांसी और 20 को उम्रकैद की सजा सुनाई है. 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Thirteen years on, one accused in Godhra train burning case arrested from MP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: accused arrested godhra train carnage
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017