मंत्री का विवादित बयान, 'जो बीफ के बिना नहीं रह सकते वो न आएं हरियाणा'

By: | Last Updated: Wednesday, 10 February 2016 9:46 AM
Those who can’t live without beef should not come to Har: Vij

अंबाला (हरियाणा): गौमांस खाने को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विवादित बयान दिया है. विज ने यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया कि जो लोग गोमांस खाये बिना नहीं रह सकते उन्हें हरियाणा में आने की जरूरत नहीं है जहां कड़ा गोसंरक्षण कानून लागू है.

विज ने कहा कि कई देश हैं जहां भारतीय इसलिए नहीं जाते क्योंकि उस देश की खानपान की आदत उन्हें नहीं भाती.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम कुछ देशों में नहीं जाते क्योंकि वहां के खानपान हमें नहीं भाते. इसी तरह जो लोग बिना गोमांस खाये नहीं रह सकते, उन्हें हरियाणा नहीं आना चाहिए.’’ विज से पूछा गया था कि क्या राज्य सरकार ने विदेशियों को राज्य में गोमांस के सेवन के लिए लाइसेंस-विशेष अनुमति जारी करने का विचार किया है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कल इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देते हुए राज्य में गोमांस सेवन के लिए विदेशियों को लाइसेंस या राहत देने की किसी भी योजना से इनकार किया था.

पहले खबर आई थी कि खट्टर ने कहा था कि वह राज्य में विदेशियों के लिए गोमांस पर लगी पाबंदी में ढील देने के लिए तैयार हैं. विज ने पिछले साल गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की वकालत की थी और इस मुद्दे पर ऑनलाइन सर्वेक्षण शुरू किया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Those who can’t live without beef should not come to Har: Vij
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: anil vij beef Haryana health minister
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017