पठानकोट हमला : पाक में अबतक 31 हिरासत में, 3 छात्र भी शामिल

By: | Last Updated: Thursday, 14 January 2016 10:27 AM
Three held in Pakistan over Pathankot phone calls

नई दिल्ली/लाहौर : पठानकोट हमला मामले में भारत की तरफ से तीन फोन नंबर मुहैया कराने के बाद पाकिस्तान में तीन छात्रों को हिरासत में लिया गया है. जिससे इस मामले में अब तक 31 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. पाकिस्तान के अखबारों में इसे लेकर काफी प्रमुखता से खबरें भी छापी जा रही हैं.

पाकिस्तानी मीडिया ने आज खबर दी कि एजेंसियों ने लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज (एलयूएमएस) के छात्र उस्मान सरवर, साहिवाल जिला संस्थान के छात्र साद मुगल और कराची विश्वविद्यालय के छात्र कासिफ जान को हिरासत में लिया है. भारतीय अधिकारियों द्वारा मुहैया कराए गए फोन नंबर के आधार पर तीनों छात्रों को खुफिया एजेंसियों ने गिरफ्तार किया.

इससे पहले पाकिस्तानी अधिकारी कह रहे थे कि जिन फोन नंबर से पाकिस्तान से फोन किए गए वे पाकिस्तान में पंजीकृत नहीं हैं. एक अधिकारी ने बताया कि एजेंसियां तीनों छात्रों के जैश ए मोहम्मद से कथित संबंधों की जांच कर रही है. एलयूएमएस के अधिकारी डॉ. यासिर हाशमी ने उस्मान सरवर की गिरफ्तारी से इंकार किया है.

उन्होंने कहा कि सरवर विश्वविद्यालय में है. फोन नंबर सरवर, मुगल और कासिफ के फेसबुक अकाउंट से जुड़े हुए थे. गौरतलब है कि जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर और उसके भाई के भी हिरासत में होने की सूचना है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर कार्रवाई को कोई जानकारी नहीं दी जा रही है.

संबंधित खबरों के लिए क्लिक करें :

भारत-पाकिस्तान वार्ता के टलने का संकेत, रद्द नहीं हुई

पाकिस्तान अपनी स्पेशल जांच टीम पठानकोट भेज सकता है ! 

DETAIL: कौन है मसूद अजहर?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Three held in Pakistan over Pathankot phone calls
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017