कश्मीर में गिरफ्तार किए गए तीन उग्रवादी

By: | Last Updated: Saturday, 23 January 2016 6:33 PM
Three militants arrested in separate operations in Kashmir

श्रीनगर: लश्कर-ए-तैयबा में कथित तौर पर शामिल होने वाले 17 वर्षीय एक युवक समेत तीन उग्रवादियों को एक ‘भगोड़े’ पुलिस वाले के साथ सुरक्षा बलों ने कल रात से कश्मीर घाटी में चल रहे एक अलग अभियान में गिरफ्तार किया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हरकत उल मुजाहिदीन के दो उग्रवादियों को बारामूला जिले के शोपियां इलाके से सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि जिले के संगरामा इलाके के बाग में अभियान के दौरान इश्फाक अहमद सोफी उर्फ उमर और एजाज अहमद गोजरी उर्फ छोटा करीमुल्ला को गिरफ्तार किया गया. एक पिस्तौल और एक हथगोला मौके से बरामद किए गया है.

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य अभियान में आकिब बशीर एक पुलिसकर्मी और दो अन्य के साथ 15 जनवरी को लश्कर में शामिल हो गए थे उन्हें कल रात मिली जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए शोपियां के कुपवाड़ा इलाके से गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि एक एके राइफल, एक मैगजीन और 30 गोलियां उनके पास से बरामद की गई हैं.

इससे एक दिन पहले लश्कर ए तैयबा में शामिल होने वाले अन्य युवक गाजी फयाज अहमद डार को शोपियां जिले के उसके घर से गिरफ्तार किया गया था. वह एक अन्य पुलिसकर्मी के साथ आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था.

अधिकारी ने कहा कि डार के कब्जे से एक एके राइफल और एक मैगजीन के साथ ही 90 गोलियां बरामद की गईं थीं.

बशीर और डार उन चार युवकों में शामिल हैं जो एक पुलिसकर्मी सहित लश्कर में कथित तौर पर 15 जनवरी को एक साथ शामिल हो गए थे. इससे पहले पुलिसकर्मी ने बल को छोड़ दिया था और चार एके राइफलों और कुछ गोलियों के साथ फरार हो गया था.

अधिकारी ने बताया कि बिजबेहरा के सब डिवीजनल पुलिस अधिकारी के निजी सुरक्षा अधिकारी के तौर पर तैनात शकूर अहमद परे और अन्य युवक अभी भी फरार हैं और उन्हें पकड़ने की कोशिश जारी रही हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Three militants arrested in separate operations in Kashmir
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Kashmir militants
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017