टाइगर मेमन ने फोन नहीं किया: परिवार

By: | Last Updated: Friday, 7 August 2015 1:39 PM
Tiger Memon did not call on our landline number: Yakub Memon’s family tells ABP News

नई दिल्ली: आज ये खबर आई की जिस दिन मुंबई हमले के दोषी याकूब को फांसी दी गई उसी दिन सुबह में याकूब के भाई और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड टाइगर मेमन ने अपनी मां को फोन किया.

 

लेकिन आज जब एबीपी न्यूज ने मुंबई में टाइगर मेमन के घर फोन किया तो परिवार ने कहा कि टाइगर ने फोन नहीं किया था. लेकिन इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक टाइगर ने मां को फोन किया और भाई की फांसी का बदला लेने की बात कही है.

 

बड़ी बात ये है कि 22 साल बाद भारत के हाथ टाइगर की आवाज लगी है . अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि टाइगर ने ये फोन कहां से किया था? मुंबई धमाके के बाद टाइगर मेमन दाऊद के साथ पाकिस्तान के कराची में रहता है.

 

टाइगर मेमन के फोन के बारे में मुंबई पुलिस इंकार कर रही है. खुद टाइगर मेमन के परिवारवाले भी इस बात से इंकार कर रहे हैं.

 

ABP न्यूज संवाददाता गणेश ठाकुर ने याकूब मेमन के घर के उसी लैंडलाइन नंबर पर दोपहर 3 बजे फोन किया और इकनॉमिक टाइम्स में छपी खबर के बारे में पूछा.. पूरी बातचीत सुनिए

 

एक महिला ने फ़ोन रिसीव किया.

 

महिला – हैलो

रिपोर्टर – हैलो क्या ये मेमन परिवार का नंबर है

महिला – जी हाँ, आप कौन

रिपोर्टर — जी मेरा नाम गणेश ठाकुर है। मैं एक पत्रकार हूँ। एबीपी न्यूज़ और एबीपी माझा के लिए काम करता हूँ

महिला – जी

रिपोर्टर — क्या मैं जान सकता हूँ मेरी किन से बात हो रही है

महिला — आपको क्या चाहिए बेटा

रिपोर्टर — मैंने ये जानने के लिए कि क्या टाइगर मेमन ने इस नंबर पर 30 जुलाई की सुबह परिवार से बात की थी। ख़बरें आ रही है की टाइगर मेमन ने फ़ोन किया था.

महिला – नहीं, ये सब झूठ है.

 

इतना कहकर उस महिला ने फ़ोन रख दिया.

 

अंग्रेजी अखबार का दावा- टाइगर ने मां को फोन कर कहा, ‘याकूब की फांसी का लेंगे बदला’

अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक टाइगर मेमन की फोन कॉल को मुंबई पुलिस ने रिकॉर्ड किया. टाइगर मेमन ने याकूब की फांसी के डेढ घंटे पहले याकूब के घर के लैंडलाइन पर फोन किया था और मां हनीफा से बात की थी.

 

30 जुलाई को याकूब को सुबह 7 बजे फांसी दी जानी थी. टाइगर ने मुंबई के अल हुसैनी वाले घर के लैंडलाइन पर सुबह 5.35 बजे फोन किया था. टाइगर ने अपनी मां से  3 मिनट तक  बात की थी. टाइगर ने इंटरनेट से कॉल किया था. मुंबई पुलिस ने कॉल तो रिकॉर्ड की है लेकिन ये पता नहीं लगा पा रही है कि आईपी एड्रेस क्या है जिससे लोकेशन ट्रेस नहीं हो पा रही है.

टाइगर ने परिवार को सांत्वना नहीं दी थी बल्कि बदला लेने की बात कह रहा था. टाइगर ने कहा-   ”याकूब की मौत का बदला लूंगा. परिवार के आंसू बेकार नहीं जाएंगे. मां हनीफा ने कहा-बस हो गया. पहले की वजह से मेरा याकूब गया, अब और नहीं मैं देख सकती.”

 

22 साल बाद पुलिस टाइगर की आवाज़ को रिकार्ड कर पाई, लेकिन उसका लोकेशन पता लगा पाने में नाकाम रही.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Tiger Memon did not call on our landline number: Yakub Memon’s family tells ABP News
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP News tiger Memon Yakub Memon
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017