जन्मदिन पर पीएम मोदी ने गांधीनगर में मां से मिलकर लिया आशीर्वाद

By: | Last Updated: Wednesday, 17 September 2014 2:32 AM
Today is PM Narendra Modi Birthday

नई दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 64वां जन्मदिन है. इस मौके पर आज पीएम मोदी ने गांधीनगर स्थित अपने भाई के घर जाकर मां हीरा बा से आशिर्वाद लिया. पीएम ने पैर छूकर मां का आर्शीवाद लिया.

 

मां ने जन्मदिन पर मुंह मीठा कराया. मां ने एक लिफाफे में कुछ पीएम मोदी को दिया. पता चला कि मां ने जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 5 हजार रुपये दिए. पहले तो मां-बेटे की कैमरे के सामने मुलाकात हुई. फिर कमरे में जाकर दोनों के बीच कुछ देर तक बात हुई.

 

मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब भी वह अपने हर जन्मदिनपर अपनी मां से मिलने जाते थे. ठीक उसी तरह प्रधानमंत्री बनने के बाद भी अपनी मां से मिलने आज सुबह सुबह गांधीनगर के सेक्टर 22 स्थित अपने भाई पंकज के सरकारी आवास पर पहुंचे.

 

प्रधानमंत्री जैसे ही घर के बाहर अपनी सरकारी बीएमडब्ल्यू कार से उतरे, आस-पड़ोस के लोगों की एकत्रित भीड़ ने गर्मजोशी से एकस्वर में ‘हैप्पी बर्थडे नरेंद्र भाई’ कहकर उनका अभिनंदन किया.

अपने चिरपरिचित आधे बाजू वाले केसरिया रंग के कुर्ते और स्कार्फ में परिवार से मिलने आए मोदी लगभग 25 मिनट तक यहां रुके. इस दौरान उनकी मां ने उन्हें लड्डू भी खिलाए.

 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह (बुधवार) गुजरात के गांधीनगर में अपनी मां हीरा बा से मिले. प्रधानमंत्री ने अपनी मां से आशीर्वाद लिया.”

 

पीएम मोदी को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और जापान के पीएम शिंजो आबे ने भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी कल पहली बार अपने राज्य गुजरात पहुंचे.