विश्व कप में कीवी गेंदबाजों और श्रीलंकाई बल्लेबाजों का जलवा

By: | Last Updated: Monday, 2 March 2015 10:44 AM
top 10

मेलबर्नः आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2015 को शुरू हुए एक पखवाड़ा बीत चुका है. सोमवार को टूर्नामेंट में आराम का दिन रहा. ऐसे में अब तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो बल्लेबाजी में जहां श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने अपना जलवा बिखेरा है तो वहीं गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी छाए हुए हैं. टूर्नामेंट में अब तक के शीर्ष पांच बल्लेबजों में तीन श्रीलंका के हैं. अब तक कुल 268 रन बना चुके श्रीलंका के कुमार संगकारा बल्लेबाजों में शीर्ष पर हैं. श्रीलंका के ही लाहिरु थिरिमान्ने (256) और तिलकरत्ने दिलशान (229) क्रमश: तीसरे और चौथे पायदान पर हैं. संगकारा अब तक दो जबकि लाहिरु और दिलशान एक-एक शतक लगा चुके हैं.

 

शिखर धवन शीर्ष पांच में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने अभी कुल 224 रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल 258 रनों के साथ दूसरे पायदान पर हैं.

 

भारतीय बल्लेबाजों में धवन के बाद उपकप्तान विराट कोहली 186 रनों के साथ 11वें पायदान पर हैं.

 

दूसरी ओर, गेंदबाजों की बात करें तो शीर्ष स्थान पर न्यूजीलैंड के टिम साउदी हैं जो टूर्नामेंट में अब तक 13 विकेट हासिल कर चुके हैं. साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट लिए थे. उनके हमवतन ट्रेंट बाउल्ट के नाम 10 विकेट हैं और वह दूसरे पायदान पर हैं.

 

गेंदबाजी में शीर्ष-5 में कोई भी भारतीय शामिल नहीं है. पायदान में सातवें स्थान पर मौजूद रविचंद्रन अश्विन भारतीय गेंदबाजों में शीर्ष पर हैं और उनके नाम आठ विकेट हैं.

 

दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर (9), स्कॉटलैंड के जोश डावे (9) और वेस्टइंडीज के जेरोम टेलर (9) क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें पायदान पर हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: top 10
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017