कल देश का चक्का जाम, 10 मजदूर संगठनों ने बुलाई हड़ताल

By: | Last Updated: Tuesday, 1 September 2015 3:41 PM
Trade unions on strike tomorrow

नई दिल्ली: मजदूरों के लिए नीतियों में प्रस्तावित बदलाव का विरोध करते हए देश के मजदूर संगठन बुधवार को एक दिन की हड़ताल करेंगे. दिल्ली में 85 हजार ऑटो ठप रहेंगे. बैंकों में भी कामकाज ठप रह सकता है.

 

सरकारी दफ्तरों में अगर आपको बुधवार के दिन कुछ काम है जो जानकारी लेकर निकलिएगा, कहीं ऐसा ना हो कि मजदूर संगठनों की हड़ताल में आप फंस जाएं. 10 ट्रेड यूनियन बुधवार को देश भर में एक दिन की हड़ताल पर हैं.

 

12 सूत्रीय मांगों के समर्थन में हड़ताल बुलाई गई है. हालांकि भारतीय मजदूर संघ (BMS) और नेशनल फ्रंट आफ इंडियन ट्रेड यूनियंस (NFITU) ने हड़ताल में शामिल नहीं होने का फैसला किया है.

 

हड़ताल से पोर्ट, परिवहन, पोस्ट ऑफिस, सरकारी कंपनियों और सरकारी बैंकों पर असर पड़ सकता है. सरकार ने सर्कुलर जारी करके हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

 

इस बीच सूत्रों का कहना है कि सरकार 12 मांगों में से 9 पर सहमत है. लेकिन अभी पेपर पर कुछ फैसला नहीं हुआ है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Trade unions on strike tomorrow
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: strike Trade unions
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017