फिर चीन ने की घुसपैठ, 6 किलोमीटर अंदर घुसी सेना

By: | Last Updated: Saturday, 12 March 2016 7:47 AM
Transgression by Chinese troops in Ladakh again

फाइल फोटो

नई दिल्ली : चीन ने फिर भारत में घुसपैठ की कोशिश की है. भारत ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है. बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के छह किलोमीटर अंदर चीनी सेना के ग्यारह जवान घुस गए. यह आठ मार्च के दोपहर की घटना बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार चार गाडियों में सवार चीनी सैनिक लद्दाख में थाकुंब चौकी के पास फिंगर-8 प्वाइंट के करीब पहुंच गए थे. लेकिन, आईटीबीपी के कड़े विरोध की वजह से उन्हें लौटना पड़ा. लद्दाख का फिंगर-8 प्वाइंट भारत और चीन के बीच में विवादित इलाका रहा है, ये जगह पेंगोंग-लेक के बेहद करीब है.

बताजा रहा है कि जब चीनी सैनिक और आईटीबीपी के जवान आमने-सामने आए तो उनमें तीखी नोकझोंक हुई. जिसके बाद दोनों तरफ से सीनियर कमांडर्स ने मामले को शांत कराया. अप्रैल 2013 में भी चीनी सैनिकों ने लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में टेंट बना लिया था जिसके बाद राजनयिक स्तर पर विवाद को सुलझाया गया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Transgression by Chinese troops in Ladakh again
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017