बिना हेलमेट के स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी

By: | Last Updated: Saturday, 25 October 2014 12:06 PM
Transport minister Nitin Gadkari rides scooter without helmet

नागपुर: केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज उस वक्त विवाद में घिर गए, जब उन्हें यहां हेलमेट पहने बगैर आरएसएस मुख्यालय में स्कूटर से प्रवेश करते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया.

 

गडकरी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिलने एक सफेद रंग का स्कूटर चला कर संघ मुख्यालय जा रहे थे. दरअसल, महाराष्ट्र में पार्टी सरकार गठन की कोशिश में जुटी हुई है.

 

पत्रकारों ने जब बताया कि उन्होंने यातायात नियमों का उल्लंघन किया है, तब गडकरी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और परिसर में प्रवेश कर गए. उनके स्कूटर की पिछली सीट पर एक व्यक्ति बैठा हुआ था. इसके अलावा एक और स्कूटर पीछे पीछे था.

 

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने गडकरी के इस कार्य पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि इससे ‘नेता और पार्टी के आचार व्यवहार’ का पता चलता है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘यह बहुत छोटी मोटी चीज है और किसी अन्य के लिए यह मायने नहीं रखेगी..पर भारत सरकार के परिवहन मंत्री के लिए फिर तो यह एक अंतर पैदा करता है. वह उस कानून का उल्लंघन कर रहे हैं जिस पर उन्हें अमल करना था.’’ सिंह ने कहा, ‘‘यह नेता और पार्टी के इस आचार व्यवहार को जाहिर करता है कि वह नियमों का पालन करने में यकीन रखते हैं या नहीं.’’ एक टीवी समाचार चैनल ने दावा किया कि भाजपा के पूर्व अध्यक्ष इससे पहले पिछले साल दिसंबर में बगैर हेलमेट के स्कूटर चलाते कैमरे में कैद किए गए थे, जब वह कैबिनेट मंत्री नहीं थे.

 

बहरहाल, फिलहाल यह जानकारी नहीं है कि नागपुर पुलिस यातायात नियमों के उल्लंघन को लेकर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने पर विचार कर रही है या नहीं.

 

नागपुर ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट के मुताबिक हेलमेट पहनना अनिवार्य है और इस नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 177 के तहत 100 रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Transport minister Nitin Gadkari rides scooter without helmet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017