क्या तथागत रॉय को हटा देना चाहिए?

By: | Last Updated: Saturday, 1 August 2015 2:06 PM
Tripura governor Tathagata Roy

नई दिल्ली: कांग्रेस ने त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय को हटाने की मांग की है. याकूब मेमन के जनाजे का जिक्र करते हुए तथागत रॉय ने कहा है कि उसमें भाग लेने वाले कई लोग आगे चलकर आतंकवादी बन सकते हैं, लिहाजा सुरक्षा एजेंसियों को उन पर नजर रखनी चाहिए. तथागत रॉय के इसी बयान से नाराज होकर कांग्रेस उनका इस्तीफा मांग रही है.

 

मुंबई में याकूब मेमन के अंतिम संस्कार का जिक्र करते हुए त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने कहा है कि जिन लोगों ने मुंबई हमले के दोषी याकूब मेमन के अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया है, उनमे से याकूब के रिश्तेदार और उसके दोस्तों को छोड़कर बाकी सब लोगों पर सुरक्षा एजेंसियों को नजर रखनी चाहिए क्योंकि उनमें से कई आगे चलकर आतंकवादी बन सकते हैं .

 

तथागत रॉय के इसी बयान का विरोध करते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मैं तथागत रॉय के उस बयान की घोर निंदा करता हूं जिसमें उन्होंने याकूब मेमन के जनाजे में भाग लेने वाले लोगों के बारे में कहा है कि वो आगे चलकर आतंकवादी बन सकते हैं. मैं माननीय राष्ट्रपति से आग्रह करता हूं कि वो त्रिपुरा के राज्यपाल को पद से बर्खास्त करें. सांप्रदायिक जहर फैलाने के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

 

याकूब के जनाजे में शामिल होने वाले आगे चलकर आतंकी बन सकते हैं: तथागत राय 

दूसरी तरफ बीजेपी तथागत रॉय के बयान को उनका निजी बयान बताकर पूरे मसले से पल्ला झाड़ रही है. खुद तथागत रॉय अपने बयान से जरा भी शर्मिंदा नहीं है. एबीपी न्यूज से खास बात में उन्होंने कहा है कि वो अपने बयान के एक एक शब्द पर कायम हैं.

 

साल 2015 में त्रिपुरा का राज्यपाल बनने से पहले तथागत रॉय पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष थे और 1986 में वो आरएसएस से जुड़ गये थे. 2009 और 2014 में वो बीजेपी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव भी लड़े थे लेकिन हार गये थे. तथागत रॉय के भाई सौगत रॉय तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Tripura governor Tathagata Roy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: tathagata roy
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017