लड़कियों की लुंगी वाली तस्वीर का क्या है वायरल सच?

By: | Last Updated: Tuesday, 14 June 2016 9:31 PM
truth of this pic

नई दिल्ली: लुंगी का इतिहास वैसे तो काफी पुराना है लेकिन चेन्नई एक्सप्रेस के गाने ने लुंगी को घर-घर तक मशहूर कर दिया था. ये गाना तो अब पुराना पड़ चुका है लेकिन सोशल मीडिया पर लुंगी फिर से चर्चा में है.

etx 830 viral lungi pkg 1406 DKP.00_02_30_20.Still002 etx 830 viral lungi pkg 1406 DKP.00_02_32_20.Still001 etx 830 viral lungi pkg 1406 DKP.00_02_43_09.Still003

चर्चा की वजह है सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर. जिसमें कई लड़कियां लुंगी पहने हुए नजर आ रही हैं. तस्वीर के साथ एक मैसेज है जिसमें लिखा है है ना मजेदार.
जब केरल के एक कॉलेज ने जींस पहनने पर पाबंदी लगाई तो छात्राएं लुंगी पहनकर आ गईं. कॉलेज प्रशासन अब कौन सा फरमान जारी करेगा.

लुंगी पहने हुए इन लड़कियों की ये तस्वीर फेसबुक से लेकर ट्विटर छाई हुई है लोग शेयर करते हुए चर्चा कर रहे हैं यहां तक कि इस तस्वीर को फेमस वीजे-एंकर अर्चना विजया ने भी ट्वीट किया. अर्चना ने तस्वीर ट्वीट करते हुए लड़कियों के इस कदम पर उन्हें शाबाशी दी. हेयर स्टाइलिस्ट सपना जैसी मशहूर हस्तियां भी इस तस्वीर पर शुरू हुई चर्चा का हिस्सा बनीं.

ट्विटर से लेकर फेसबुक तक हजारों लोग इस तस्वीर को शेयर कर चुके है लेकिन कहानी वो नहीं है जो दिखाई दे रही है. एबीपी न्यूज ने जब इस तस्वीर की पड़ताल की तो सामने आया कि वायरल तस्वीर का कॉलेज में लगे किसी तरह के बैन से कोई लेना-देना नहीं है. ये तस्वीर पिछले साल 2015 की है. और केरल की नहीं है हकीकत ये है कि 2015 में तेलुगु फिल्म श्रीमनथुडु रिलीज हुई थी और इस फिल्म में तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू परदे पर लुंगी पहने हुए नजर आए थे.
सुपरस्टार महेश बाबू को उनके फैंस प्रिंस बुलाते हैं महेश बाबू की फैन लड़कियों ने जब उन्हे लुंगी अवतार में देखा तो खुद भी लुंगी अवतार में फोटो खींचकर अपने स्टार के लिए ये तस्वीर पोस्ट की थी.

और तो और पिछले साल कई तेलुगु वेबसाइट्स ने इस स्टोरी को जगह दी थी. तस्वीर की पड़ताल के लिए एबीपी न्यूज ने जब महेश बाबू फैन एसोसिएशन के अध्यक्ष से बात की तो उन्होंने भी इस बात पर मुहर लगाई कि ये तस्वीर केरल की नहीं है.

एक बार फिर साबित हुआ कि किसी भी तस्वीर को गलत तथ्यों के साथ सोशल मीडिया पर वायरल करना कितना आसान है. ये तस्वीर सच है लेकिन इसे जींस पर बैन के नाम पर जिस तरह पेश किया जा रहा है वो गलत है.

हमारी पड़ताल में वायरल हो रही ये कहानी झूठी साबित हुई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: truth of this pic
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017