धरती पर उतरे एलियन का वायरल सच

धरती पर उतरे एलियन का वायरल सच

सोशल मीडिया जिसे दूसरे ग्रह से आया हुआ जीव बता रहा था वह हमारे ही देश में पाया जाने वाला एक अलग प्रजाति का उल्लू है.

By: | Updated: 02 Dec 2017 04:47 PM
truth of this viral video
नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक विचित्र तरह के जीव का वीडियो वायरल हो रहा है. दावा है कि थोड़ा इंसान और थोड़ा जानवर की तरह दिखने वाला जीव असल में एलियन है. सोशल मीडिया में बताया जा रहा है कि किसी दूसरे ग्रह से भटकते हुए एलियन धरती पर पहुंच गए हैं.

वायरल वीडियो में क्या है?
वीडियो में दो सफेद रंग के जीव एक कोने में दुबके हुए खड़े दिखते हैं. जैसे ही कैमरा उनकी तरफ घूमता है और लोगों की आवाज सुनाई देती है दोनों प्राणी एकदम से सचेत हो जाते हैं. एक अपना सिर हिलाने लगता है तो दूसरा अपना शरीर. दोनों बिल्कुल किसी इंसान की तरह खड़े हैं और दिखते भी वैसे ही हैं. दो हाथ, दो पैर और सिर है. लेकिन इनके चेहरे की बनावट पक्षियों जैसी है. सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि ये एलियन विशाखापट्टनम के किसी इलाके में देखे गए हैं.

एबीपी न्यूज ने इस वायरल वीडियो की पड़ताल की. एबीपी न्यूज ने पशु विशेषज्ञ मनु सिंह को ये वीडियो दिखाया और इन जीवों के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि ये एलियन नहीं है वो एक सामान्य प्रजाति का उल्लू है जिसे अंग्रेज़ी में बार्न आऊल कहते हैं. ये उल्लू एशिया में खास कर दक्षिण भारत में काफी पाया जाता है.

viral 2

सोशल मीडिया जिसे दूसरे ग्रह से आया हुआ जीव बता रहा था वह हमारे ही देश में पाया जाने वाला एक अलग प्रजाति का उल्लू है. इसलिए हमारी पड़ताल में सोशल मीडिया पर किया जाने वाला एलियन का दावा झूठा साबित हुआ है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: truth of this viral video
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बारह घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद लव और प्रिंस हुए अलग