वायरल सच: पाकिस्तान की एक बड़ी टीम की साजिश!

By: | Last Updated: Monday, 3 April 2017 10:17 PM
वायरल सच: पाकिस्तान की एक बड़ी टीम की साजिश!

नई दिल्ली: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पाकिस्तान के निशाने पर हैं. सोशल मीडिया उसका औजार है और अजान और मस्जिद में मूर्ति जैसी बातें हथियार हैं. पाकिस्तान दावा कर रहा है कि योगी के सीएम बनने के बाद मस्जिदों में अजान बंद करा दी गई है. मूर्तियां रख दी गईं हैं. ऐसे गंभीर आरोपों की फेहरिस्त काफी लंबी है और पाकिस्तान की एक बड़ी टीम योगी पर मूर्ति, अजान और मस्जिद के नाम वाले बम बरसाने में जुटी है.

yogi 5 yogi 4 yogi 2

ये है पाकिस्तान का वो बम जो उसने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए तैयार किया है. वो बार-बार इस बम से सीएम योगी पर हमला कर रहा है

पाकिस्तान की टीवी में कहा जा रहा है कि कट्टर सीएम बनने के बाद भारत में दो मुल्क का नजरिया फिर से पैदा हो गया है. भारत के मुसलमान आज फिर वहीं खड़े हो गए हैं जहां वो 1947 में थे. गाय काटने पर उत्तर प्रदेश में पाबंदी लग गई. मस्जिदों में मूर्ति रखने के आदेश जारी हो रहे हैं. अजान पर पाबंदी लग रही है कहां मर गए वो लोग जो भारत की मिसालें देते थे.

भारत गाय का गोश्त दूसरे देश में बेचकर अरबों डॉलर कमा रहा है. लेकिन यूपी में मुसलमानों पर गोश्त बेचने और गाय काटने पर पाबंदी लगा दी गई है. हिंदुओं ने कभी मुसलमानों को दिल से कबूल ही नहीं किया. इसलिए एक कट्टर को सीएम बनाकर मुसलमानों पर पाबंदी लगाई जा रही है.

पाकिस्तान से योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बरसाए जा रहे बमों की ये तो सिर्फ एक बानगी है. बम बरसाने के लिए जमीन के तौर पर तो पाकिस्तान ने सोशल मीडिया को चुना है जहां सिर्फ एक ही काम हो रहा है योगी सरकार को घेरने का.

दूसरा बम
योगी खुलेआम भारतीय मुसलमानों को चुनौती दे रहे हैं कि वो हर मस्जिद में गौरी-गणेश की मूर्ति स्थापित करेंगे. योगी आदित्नाथ कहते हैं कि ये हिंदुत्व की सदी है.

तीसरा बम
“हिंदुओं के भारत ” में श्रीमान योगी के चुने जाने के बाद तमाम मुस्लिम मस्जिदों में पोस्टर बांटे गए हैं जिसमें लिखा है अब हिंदू सत्ता में हैं मुस्लिमों को अब अजान बंद कर देनी चाहिए.

पाकिस्तान से योगी सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर योगी सरकार के खिलाफ हमले करने में जुटी पाकिस्तान की टीम में से एक हैं इरम अहमद खान.

खुद को गर्व से पाकिस्तानी बताने के अलावा एक रिसर्चर, फोटोग्राफर और सोशल मीडिया एक्टिविस्ट कहती हैं. लेकिन टाइमलाइन पर नजर दौड़ाएंगे तो वो योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जहरीले संदेशों से पटी नजर आती है.

मानो एजेंडा चलाया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के खिलाफ तैयार हुए इन संदेशों को किसी भी तरह लोगों के बीच बनाए रखना है. ऐसे ही एक इजाज उल हक हैं इनकी टाइमलाइन में भी योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जहरीली पोस्ट हैं.

फरहान विर्क की टाइमलाइन बाकियों से अलग है लेकिन जो है वो योगी आदित्यनाथ के खिलाफ है. इन सबने मिलकर #YogiRevives2NationTheory के नाम से एजेंडा चला रखा है खुद को गर्व से पाकिस्तानी बताने वाले ये लोग आरोप लगा रहे हैं कि योगी ने यूपी का सीएम बनने के बाद मुसलमानों के लिए जीना दूभर कर दिया है और हालात ये हो गए हैं कि योगी ने फिर से दो राष्ट्र की थ्योरी को जिंदा कर दिया है.

यहां आपको बता दें कि दो राष्ट्र की जिस थ्योरी का जिक्र किया जा रहा है वो पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना ने दिया था जिन्होंने लड़कर मुसलमानों के लिए अलग पाकिस्तान बनाया. और अब इसी थ्योरी के दोबारा जिंदा होने का आरोप सीएम योगी पर लगाया जा रहा है.

पाकिस्तान की ये नफरत सिर्फ सोशल मीडिया पर ही नहीं है पाकिस्तान के तमाम टीवी चैनलों पर एक ही बहस हो रही है. उत्तर प्रदेश को योगी आदित्यनाथ के तौर पर नया सीएम मिला है लेकिन पाकिस्तान को हिंदुस्तान को बदनाम करने के लिए बिल्कुल नया मुद्दा मिला है.

पाकिस्तान के चैनल की चर्चाओं में योगी पर हिंदु बनाम मुसलमान एजेंडा चलाने का आरोप लगाया जा रहा है. मुसलमान अब तक मोदी के सदमे से आजाद नहीं हुए थे कि एक और कट्टर हिंदू के हाथ में बड़े राज्य की कमान सौंप दी गई है ये कोई और नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी के योगी आदित्यनाथ हैं ये मुसलमानों के बहुत बड़े दुश्मन हैं.

टीवी स्क्रीन पर बैठे चेहरे जो खुद के बुद्धिजीवी होने का दावा करते हैं इनकी सोच इतनी घिनौनी है कि हम आपको पूरी लाइन तक नहीं सुना सकते. पाकिस्तान का एजेंडा तो आपने देख लिया. चलिए अब आपको पाकिस्तान के लगाए आरोपों का सच भी बता देते हैं.

पाकिस्तान मीडिया और सोशल मीडिया में योगी आदित्यनाथ पर तीन गंभीर आरोप लगाए हैं
पहला आरोप
योगी आदित्यनाथ से सीएम बनने के बाद मस्जिदों में अजान बंद करवाने का फरमान सुनाया है

दूसरा आरोप
योगी सरकार ने पोस्टर बंटवाए हैं कि मस्जिदों में भगवान गौरी-गणेश की मूर्ति रखी जाए

और तीसरा आरोप
योगी मुसमलानों के सबसे बड़े दुश्मन हैं और बूचड़खानों को बंद करके मुसलमानों पर पाबंदी लगाई जा रही है

तो चलिए पहले आरोप का सच जानते हैं.
अजान यानि वो आवाज जो ये बताती है कि नमाज पढ़ने का वक्त हो गया है.

एबीपी न्यूज आपको बता देना चाहता है कि योगी सरकार ने अजान बंद करने का कोई फरमान जारी नहीं किया है. अजान जैसे होती थी जितने वक्त होती है बिल्कुल वैसे ही हो रही है.

दूसरे आरोप का सच

यूपी के बरेली से 70 किलोमीटर दूर एक गांव जिया नगला है जहां कुछ शरारती तत्वों ने गांव का माहौल खराब करने के लिए भड़काऊ पोस्टर लगा दिए थे. इन पोस्टरों में मुसलमानो को गांव छोड़ने की धमकी दी गयी थी. जैसे ही पुलिस को जानकारी मिली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच भी शुरू कर दी थी और पोस्टर भी हटवा दिए गए थे. ऐसा सिर्फ एक गांव में कुछ शरारती तत्वों की वजह से हुआ था.

यहां आपको ये बता दें कि योगी सरकार ने कहीं भी इस तरह का कोई पोस्टर नहीं बंटवाया है जिसमें मस्जिदों में गौरी-गणेश की मूर्ति स्थापित करने की बात लिखी गई हो

तीसरे आरोप का सच

यूपी में बूचड़खानों पर जरूर कार्रवाई हुई है लेकिन अवैध बूचड़खानों पर. जिनके पास लाइसेंस है उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है योगी सरकार ने साफ कहा है कि लाइसेंस जिनके पास है उन्हें कोई परेशान नहीं कर सकता.

हमने इन आरोपों पर यूपी बीजेपी के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक और यूपी सरकार के अल्प संख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा से बात की. जो उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यकों के लिए सबसे बड़ा चेहरा हैं.

योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का सीएम बने अभी सिर्फ दो हफ्ते हुए हैं लेकिन उनके नाम पर नफरत फैलाने वाले दावे किए जा रहे हैं. आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि इससे पहले दावा किया गया था कि योगी के सीएम बनने के बाद जबरन इलाहाबाद की मस्जिद को आग लगा दी गई. एबीपी न्यूज की पड़ताल में सामने आया था कि ये दावा झूठा था लेकिन पाकिस्तान ने म्यांमार की एक तस्वीर को इलाहाबाद का बताकर पेश कर दिया.

पाकिस्तान हिंदुस्तान में नफरत फैलाने का मौका ढूंढता है और ऐसे बेबुनियाद और मनगंढ़त कहानियों से देश में माहौल खराब करने की कोशिश में जुटा है. एबीपी न्यूज आपसे अपील करता है कि ऐसे दावों पर बिल्कुल भी यकीन ना करें. हमारी पड़ताल में पाकिस्तान से योगी आदित्यनाथ को लेकर किया जा रहा हर दावा झूठा साबित हुआ है.

First Published:

Related Stories

सुशील मोदी ने की मांग, बिहार के किसानों का 'कर्ज' माफ करें CM नीतीश
सुशील मोदी ने की मांग, बिहार के किसानों का 'कर्ज' माफ करें CM नीतीश

पटना: बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राज्य सरकार से दूसरे राज्यों की तर्ज पर बिहार...

पुंछ: BAT के हमले में दो जवान शहीद, एक बैट कमांडो भी मारा गया, एक जख्मी
पुंछ: BAT के हमले में दो जवान शहीद, एक बैट कमांडो भी मारा गया, एक जख्मी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी BAT कमांडो ने एक बार फि नापाक हरकत को अंजाम...

यहां पढ़ें: कभी रामविलास पासवान और मायावती को हराने वाली मीरा कुमार का सियासी सफर!
यहां पढ़ें: कभी रामविलास पासवान और मायावती को हराने वाली मीरा कुमार का...

नई दिल्ली: बीजेपी के रामनाथ कोविंद से मुकाबले के लिए विपक्ष ने मीरा कुमार को मैदान में उतार...

कोविंद का समर्थन करना अलग बात, NDA में जाने का सवाल ही नहीं उठता: जेडीयू
कोविंद का समर्थन करना अलग बात, NDA में जाने का सवाल ही नहीं उठता: जेडीयू

पटना: रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर समर्थन करने के एक दिन बाद जेडीयू ने...

सोनिया गांधी ने चली ऐसी चाल कि अब इन चार सवालों का जवाब नहीं दे पाएंगे नीतीश कुमार!
सोनिया गांधी ने चली ऐसी चाल कि अब इन चार सवालों का जवाब नहीं दे पाएंगे नीतीश...

नई दिल्ली: आखिरकार काफी माथापच्ची के बाद विपक्ष ने पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को अपना...

कर्ज माफी की मांग करना बन गया है फैशन : वेंकैया नायडू
कर्ज माफी की मांग करना बन गया है फैशन : वेंकैया नायडू

मुंबई: केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने आज कहा कि कर्ज माफी की मांग करना अब फैशन बन...

राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार बनीं विपक्ष की उम्मीदवार, मायावती समेत 17 दलों का समर्थन मिला
राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार बनीं विपक्ष की उम्मीदवार, मायावती समेत 17 दलों...

नई दिल्ली: 17 दलों की बैठक के बाद विपक्ष ने पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को राष्ट्रपति चुनाव...

बिहार: पूर्व जेडीयू नेता की हत्या के मामले में छह को उम्रकैद
बिहार: पूर्व जेडीयू नेता की हत्या के मामले में छह को उम्रकैद

शेखपुरा: बिहार के शेखपुरा जिला की एक कोर्ट ने जेडीयू के पूर्व लोकल नेता संजीत कुमार की हत्या के...

गुजरात विधान सभा चुनाव में 'तुरूप का इक्का' साबित होंगे कोविंद?
गुजरात विधान सभा चुनाव में 'तुरूप का इक्का' साबित होंगे कोविंद?

नई दिल्ली: केन्द्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा के अकबर रोड वाला आवास एनडीए के राष्ट्रपति पद...

योगी फॉर्मूला : अब यूपी में 'बिजली बनाओ और पैसा कमाओ' योजना
योगी फॉर्मूला : अब यूपी में 'बिजली बनाओ और पैसा कमाओ' योजना

नई दिल्ली: योगी सरकार ने सौ दिन पूरे होने पर बिजली बनाओ और पैसा कमाओ का फार्मूला तैयार किया है....

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017