तुर्की के विमान में बम की खबर अफवाह निकली

By: | Last Updated: Tuesday, 7 July 2015 1:08 PM
Turkish plane makes emergency landing at Delhi airport

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर तुर्की के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई. कार्गो में बम की खबर के बाद 148 यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया.

 

विमान के टॉयलेट के शीशे पर लाल रंग से लिखा था BOMB IN CGR और विमान में हड़कंप मच गया.

 

वक्त – 1.34 बजे

फ्लाइट- TK-065

जगह- दिल्ली एयरपोर्ट

 

दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित की गई और विमान को उतारा गया. टर्किश एयरलाइंस का ये विमान बैंकॉक से इस्तांबुल जा रहा था.

 

केबिन क्रू ने पायलट को जानकारी दी कि इकोनॉमी क्लास के वॉशरूम में लाल रंग से लिखा है जो शायद लिप्सिटक हो- BOMB IN CGR . ऐसा लग रहा था कि कार्गो में विमान की धमकी है. उस वक्त विमान नागपुर के आसमान में उड़ रहा था.

 

विमान के पायलट ने नागपुर एटीसी से संपर्क किया जिसने दिल्ली एटीसी से संपर्क करने को कहा जिसके बाद विमान की दिल्ली में लैडिंग कराई गई और रनवे से दूर लेकर जांच की गई.

 

विमान में 134 पैसेंजर और 13 क्रू मेंबर सवार थे. सबकी तलाशी ली गई. खुफिया एजेंसियां रॉ और आईबी ने सभी यात्रियों की पूरी डिटेल खंगालनी शुरू की. यात्रियों से पूछताछ भी की गई. इधर विमान को जांच के लिए सीआईएसएफ और एनएसजी को सौंप दिया गया था. कार्गो को उतारकर सघन जांच की गई. शाम पांच बजे तक हुई जांच के बाद साफ हो गया कि विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं है. जिसके बाद विमान को उड़ान की इजाजत दी गई.

 

एहतियात के तौर पर दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई लेकिन साढ़े तीन घंटे की इमरजेंसी के बाद बडा सवाल ये है कि विमान के वॉशरूम में किसने लिखा- BOMB IN CGR?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Turkish plane makes emergency landing at Delhi airport
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017