अमेरिका में भारतीय दंपति के घर से मिले दो शव

By: | Last Updated: Friday, 5 September 2014 3:44 AM

ह्यूस्टन: भारतीय मूल के दस साल के एक बच्चे की रहस्यमय परिस्थतियों में हुई मौत और उसकी मां द्वारा एक बाथ टब में उसके शव को सुरक्षित रखे जाने के मामले ने नया और खौफनाक मोड़ ले लिया है. परिवार के टेक्सास स्थित घर से एक पुरूष और महिला के शव पाए जाने के बाद मामला सनसनीखेज हो गया है.

 

भारतीय मूल के दंपति पल्लवी और सुमित धवन के फ्रिस्को घर से कल एक पुरूष का शव पाया गया जबकि एक महिला का शव घर के स्विमिंग पूल में तैरता मिला. दोनों शवों की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन पुलिस का कहना है कि वे किसी संदिग्ध की तलाश नहीं कर रहे हैं. एनबीसी न्यूज ने यह रिपोर्ट दी है.

 

इस बीच, पल्लवी के वकील द्वारा आज फेसबुक पर डाली गयी एक पोस्ट से संकेत मिलता है कि वह पीड़ितों में से एक हो सकती है. वकील ने लिखा है, ‘‘ पल्लवी की मां ने भारत से फोन किया. उन्हें उसके भारत लौटने की उम्मीद है. आप सभी की प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद. ’’ तत्काल यह पता नहीं चल पाया है कि घर में दोनों शव कब से पड़े थे.

 

39 वर्षीय पल्लवी और 43 वर्षीय सुमित के रिश्तेदारों और एक कम्प्यूटर प्रोग्रामर ने कई दिनों तक दोनों से संपर्क करने का प्रयास किया था लेकिन वे विफल रहे. पुलिस ने बताया कि उन्हें घर में किसी के डूबने की घटना को लेकर फोन किया गया और उन्हें घर में एक महिला और एक पुरूष मृत मिले.

 

पुलिस यह नहीं कह सकती कि दोनों की मौत कैसे हुई लेकिन अधिकारी देर रात तक सबूत जुटा रहे थे. सार्जेन्ट ब्रैड मैरिट ने कहा कि जांच रातभर और संभवत: कल सुबह तक चलेगी. दंपति का 10 वर्षीय बेटा अर्णव एक सूखे बाथटब में 29 जनवरी को मृत पाया गया था. वह एक कपड़े से ढंका हुआ था और आसपास प्लास्टिक के थले थे.

 

पल्लवी पर हत्या के आरोप लगे. पल्लवी ने पुलिस को बताया कि वह केवल अपने बेटे के शव को भारत के व्यावसायिक दौरे पर गए अपने पति सुमित के लौटने तक संरक्षित करने का प्रयास कर रही थी जिसकी चार दिन पहले सोते समय मौत हो गई थी.

 

बहरहाल सुमित जब भारत से घर लौटे तो पल्लवी ने यह नहीं बताया कि क्या हुआ. उन्हें तभी अपने बेटे की मौत का पता चला जब पुलिस को इस बारे में पता चला. उन्होंने बाथरूम का दरवाजा तोड़ा और बेटे को टब के अंदर पाया.

 

दंपति ने दावा किया कि लड़के की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई और उनकी संस्कृति में पिता द्वारा बच्चे को अंतिम आशीर्वाद देना जरूरी होता है. पल्लवी ने दावा किया था कि उसका बेटा एक ऐसी बीमारी से पीड़ित था जिसमें सिर काफी छोटा हो जाता है और उम्र छोटी हो सकती है.

 

अर्णव के पोस्टमार्टम से कोई निष्कर्ष नहीं निकला और मेडिकल जांचकर्ता ने कहा कि उसकी मौत के कारणों का निर्धारण नहीं हो पाया, लेकिन इसका कारण मिरगी का दौरा हो सकता है. पल्लवी पर अर्णव की हत्या का आरोप लगा. मामले की सुनवाई अभी शुरू ही हुई थी और सुमित ने पिछले हफ्ते ही गवाही दी थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Twist in the matter of two dead bodies found in Indian American couple’s house
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017