JK: उरी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो BAT आतंकी मारे गए, तीसरे की तलाश जारी

JK: उरी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो BAT आतंकी मारे गए, तीसरे की तलाश जारी

सुरक्षाबलों को आज सुबह एलओसी के पास तीन आतंकियों की हरकत को देखा. इसी के बाद ऑपरेशन शुरू हुआ और दो आतंकियों को मार गिराया.

By: | Updated: 05 Nov 2017 03:59 PM
two bat terrorist killed by army  it foils ambush by Pak troops on LoC

नई दिल्ली: जम्म-कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षाबलों ने सीमापार से घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम की है. सेना ने दो बैट आंतकियों को मार गिराया है. एक अन्य आतंकी की तलाश जारी है, सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अब भी जारी है.


जानकारी के मुताबिक घुसपैठ की ये कोशिश पाकिस्तान की कुख्यात बैट टीम की ओर से की गई थी. इस ऑपरेशन में सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बैट आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है.


 


सुरक्षाबलों ने आज सुबह एलओसी के पास तीन आतंकियों की हरकत को देखा. इसी के बाद ऑपरेशन शुरू हुआ और दो आतंकियों को मार गिराया गया. सुरक्षाबल अब तीसरे आतंकियों की तलाश कर रहे हैं.


आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से सेना घाटी में घेरो और मारो अभियान चलाया हुआ है. इसमें सेना ने कई बड़े आतंकी आकाओं को ढेर किया है. इसी के बाद से आतंकी बौखलाए हुए हैं.


कैसी है पाक की कुख्यात बैट टीम?
पाकिस्तान की 'बैट' टीम एलओसी पर भारतीय सैनिकों पर घात लगाकर हमले करने के लिए कुख्यात है. ये खास तौर से पैट्रोलिंग कर रहे जवानों को एम्बुश यानि घात लगाकर हमला करती है. पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम यानि बैट टीम में आतंकियों के साथ-साथ पाकिस्तानी सेना के जवान भी शामिल होते हैं. इस टीम के आतंकियों और जवानों को घात लगाकर हमला करने की विशेष ट्रैनिंग दी जाती है. ये टीम भारतीय जवानों पर हमला करने के बाद उनके शरीर को क्षत-विक्षत या फिर कभी-कभी तो सर काटकर भी अपने साथ ले जाती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: two bat terrorist killed by army it foils ambush by Pak troops on LoC
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें