जिंदा जलाए गए बच्चों का शव लेकर सड़क पर उतरा परिवार, गिरफ्तारी की मांग

By: | Last Updated: Wednesday, 21 October 2015 7:16 AM

 

नई दिल्ली/फरीदाबाद : दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में दलित हत्याकाडं के विरोध में लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया है. परिवार ने कहा है कि सभी आरोपियों के पकड़े जाने तक बच्चों का अंतिम संस्कार नहीं होगा. इस बीच राजनीतिक दलों के लोग भी मौके पर पहुंच रहे हैं.

 

पढ़ें : दबंगों की दरिंदगी : दलित परिवार को जिंदा जलाया, राजनाथ में मांगी रिपोर्ट

 

इस मामले में अबतक पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है. दो दिनों पहले दबंगों ने दलित परिवार के घर में आग लगा दी थी जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई थी. जबकि पति-पत्नी जीतेंद्र और रेखा अस्पताल में भर्ती हैं. पुलिस के मुताबिक फरीदाबाद का दलित हत्याकांड पुरानी रंजिश का नतीजा बताया जा रहा है.

 

विवाद की वजह साल भर पुरानी है. पिछले साल गांव में तीन लोगों की हत्या हुई थी जिसमें इस दलित परिवार के तीन लोगों सहित 11 लोगों को आरोपी बनाया गया था. तब से गांव में तनाव का माहौल है और पुलिस भी तैनात है.

 

पढ़ें : लिफ्ट देने के बहाने किया रेप, दी जान से मारने की धमकी

 

इस बीच हत्याकांड को लेकर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दलित परिवार से मिलने फरीदाबाद के सुनपेड गांव पहुंचे. सीपीएम सांसद बृंदा करात भी पीडितों से मिलने पहुंची थीं. आम आदमी पार्टी के नेता भी मौके पर जाएंगे. दोपहर बाद सीएम का दौरा बताया जा रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Two Children Burnt Alive After A Dalit Family
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017