धमतरी में कल झड़प के बाद आज तनाव, कर्फ्यू हटा

By: | Last Updated: Thursday, 9 July 2015 4:45 AM
Two communities clash in C’garh_

नई दिल्ली/रायपुर: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में 2 समुदायों के बीच झड़प होने के बाद शहर की दुकानों में जमकर तोड़फोड़ हुई और बीती रात शहर भर में कर्फ्यू लगाने के बाद आज सुबह कर्फ्यू हटा दिया गया है.

 

बीते दिन की झड़प के बाद इलाके में रात भर कर्फ्यू लगा रहा. दोनों पक्षों की इस झड़प में जिले के एडिश्नल एसपी समेत कई स्थानीय लोगों के घायल होने की खबर है. हालांकि पुलिस ने वक्त रहते मामले को शांत करने का प्रयास किया और किसी भी तरह के जाम-माल के नुकसान को बचा लिया.

 

नवंबर 2014 में एक समुदाय की लड़की और दूसरे समुदाय के लड़के से शादी कर ली थी. कुछ दिनों तक सब ठीक रहा लेकिन बाद में लड़की वालों के परिवार ने लड़की की शादी एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति से करवा दी.  इससे नाराज होकर लड़की बीते दिन बुधवार को धमतरी के एसडीएम कार्यालय अपना बयान दर्ज करवाने पहुंची थी. 

 

इसी दौरान एक संगठन विशेष के कुछ लड़के भी एसडीएम कार्यालय पहुँच गए. इसके अलावा करीब 200 की संख्या में दूसरे समुदाय के समर्थक भी वहां पहुंचे. आपस में दोनों गुटों के बीच कहासुनी होने लगी और देखते ही देखते इस झड़प ने उग्र रूप ले लिया.

 

शहर भर में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत कर्फ्यू लगाया गया. शहर के कलेक्टर भीम सिंह ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि शहर में कर्फ्यू लगाना बेहद ज़रूरी हो गया था. जिला कलेक्टर ने कहा अब स्थिती नियंत्रण में हैं.

 

एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने कहा मामले ने तूल तब पकड़ा तब लड़की की शादी कहीं और कराने के बाद दोनों समुदाय के लोग कोतवाली थाना क्षेत्र के पास आकर जमा हो गए. जिसने गंभीर माहौल पैदा कर दिया.

 

पुलिस ऑफिसर ने कहा अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Two communities clash in C’garh_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Chattisgarh clash communities
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017