पठानकोट के चंबर गांव में दो और संदिग्ध देखे गए

By: | Last Updated: Friday, 8 January 2016 8:52 PM
two suspective see in pathankot

नई दिल्ली: सबसे बड़ी बात ये है कि एनआईए ने उस एसपी को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है जिसे आतंकियों ने अगवा किया था. दूसरी खबर ये है कि पठानकोट के चंबर गांव में दो और संदिग्ध देखे गए हैं इसलिए बीएसफ तलाशी अभियान चला रही है.

तीसरी खबर ये है कि आज पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के सुरक्षा सलाहकार और सेना प्रमुख के साथ बैठक की है और भारत की ओर से दिए गए सबूतों पर हो रही कार्रवाई को लेकर बात की है.

r sbx pathankot search operation vo 0801 MI 02072819छह दिन पहले पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में सात जवान शहीद हुए थे, छह आतंकी मारे गए थे. इस हमले की जांच कर रही एनआईए ने गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह को दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया है. सूत्रों के मुताबिक सलविंदर सिंह का का लाईडिटेक्टर टेस्ट हो सकता है.

पठानकोट हमले में उठे सैकड़ों सवालों के बीच सलविंदर सिंह को जांच एजेंसी एनआईए ने पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है.. 11 जनवरी यानी सोमवार को सलविंदर से एऩआईए मुख्यालय में पूछताछ होगी.

सलविंदर सिंह के मुताबिक 31 दिसंबर की रात साढ़े 11 से बारह बजे की आतंकियों ने उन्हें किडनैप किया था और उसी रात तीन बजे आतंकियों के चंगुल से छूटकर पठानकोट में गुरपल सिंबली गांव पहुंच गए थे.

सलविंदर पर सवाल क्यों ?

जांच एजेंसियों के लिए सबसे बड़ा सवाल यही है कि आतंकियों ने उन्हें जिंदा क्यों छोड़ दिया.

अगवा होने की जगह की सोलह मिनट की दूरी तय करने में एसपी सलविंदर को कैसे लग गए 2 घंटे.. पंजपीर दरगाह से लौटते हुए अगवा हुए थे.

आतंकियों के चंगुल से छूटकर गांव पहुंचने के लिए 10 मिनट की दूरी तीन घंटे में क्यों तय की. आतंकियों से छूटने के बाद पहले आईबी ने जानकारी लेने के लिए सलविंदर को बुलाया था और जब से एनआईए ने जांच संभाली है सलविंदर एनआईए अधिकारियों को उस रात की घटना के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

55 साल के सलविंदर सिंह साल 1986 में पंजाब पुलिस में एएसआई के पद पर भर्ती हुए थे और फिलहाल गुरदासपुर में एसपी-हेडक्वार्ट्स के पद पर तैनात थे. पिछले हफ्ते ही उनका तबादला पंजाब आर्म्ड पुलिस-जालंधर में हुआ है. सलविंदर के खिलाफ कई आरोपों में विभागीय जांच भी चल रही है. एसपी सलविंदर सिंह का परिवार अमृतसर में रहता है.. सलविंदर सिंह के दो बेटी और एक बेटा है.

अभी तक की एफआईआर में सलविंदर को आरोपी नहीं बनाया गया है लेकिन पहली बार पूछताछ के लिए बुलाने के बाद सारी नजरें सलविंदर पर हैं क्योंकि सवाल है कि अभी तक जो सलविंदर ने बोला वो क्या सब सच बताया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: two suspective see in pathankot
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Pathankot attack
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017