दुबई में दाऊद इब्राहिम पर कसा शिकंजा, बेनामी संपत्तियां जब्त

By: | Last Updated: Monday, 7 September 2015 8:02 AM
UAE government seized Dawood’s property in Dubai

नई दिल्ली: यूनाइटेड अरब अमीरात यानी यूएई ने अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. दाऊद इब्राहिम की तमाम बेनामी संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई शुरू हो गई है. यूएई के अधिकारियों ने भारत को बताया है कि पिछले हफ्ते से यूएई में दाऊद की संपत्ति जब्त की जा रही है. यूएई सरकार ने दाऊद की 50 से ज्यादा संपत्तियों की लिस्ट तैयार की है जिनमें से कई को जब्त किया जा रहा है. आपको याद दिला दें कि पिछले महीने ही पीएम मोदी यूएई गए थे. भारत और यूएई ने तब तमाम मुद्दों पर समझौते किए थे.

पढ़ें : कराची का काला सच: दाउद इब्राहिम के हैं नौ मकान, तीन पाकिस्तानी पासपोर्ट

 

गौरतलब है कि भारत ने दुबई में दाऊद के गोरखधंधों से जुड़े सबूतों की फाइल बनाई थी. पीएम मोदी की यूएई यात्रा के दौरान 200 पन्नों की यह फाइल वहां की सरकार को सौंपी गई थी. इसके साथ ही दोनों देशों ने आतंक के खिलाफ लड़ाई पर प्रतिबद्धता जताई थी. ऐसे में दाऊद के खिलाफ शुरू हुई इस कार्रवाई को भारत की कूटनीतिक जीत माना जा रहा है. इसके साथ ही पाकिस्तान की कलई एक बार फिर खुलने की बात कही जा रही है.

पढ़ें : ‘दाउद’ की बहन बनेंगी सोनाक्षी सिन्हा

 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान लगातार दाऊद से अपने संबंधों को इनकार करता रहा है. एबीपी न्यूज के खास कार्यक्रम में प्रेस कॉन्फेंस में पाक उच्चायुक्त ने तो इस बात से ही इनकार कर दिया था कि दाऊद पाकिस्तान में है. जबकि समय-समय पर इसके सबूत बाहर आते रहे हैं. दुबई में हुई ताजा कार्रवाई से न सिर्फ पाक में छिपे बैठे दाऊद पर दबाव बढ़ेंगा बल्कि पाक भी बेनकाब होगा.

पढ़ें : याकूब की फांसी से भड़की डी-कंपनी की धमकी,’भारत को गंभीर नतीजे भुगतने होंगे’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: UAE government seized Dawood’s property in Dubai
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017