रेप कांड के बाद ऊबर पर धोखाधड़ी, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज

By: | Last Updated: Tuesday, 9 December 2014 9:33 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में ऊबर की टैक्सी में रेप की घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को ऊबर एप्लिकेशन के खिलाफ मुकदाम दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस ने अपनी एफआईआर या पुलिस केस में ऊबर पर धोखाधड़ी और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया है.

 

पुलिस आज एक बार फिर ऊबर के अधिकारियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने कल भी पूछताछ की थी.

 

आपको बता दें कि रेप की घटना सामने आने के बाद सोमवार को दिल्ली सरकार के ट्रास्पोर्ट डिपार्टमेंट ने टैक्सी के दिल्ली में चलाने पर बैन लगा दिया था.

 

दूसरी तरफ टैक्सी सर्विस की बैन पर नई बहस छिड़ गई है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कंपनी की टैक्सी सेवा पर बैन लगाने का विरोध किया है.

 

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने संवाददाताओं से कहा, ”ऊबर कंपनी की टैक्सी सर्विस पर रोक लगाना गलत है. गाड़ियों को बंद करना ठीक नहीं है. अगर रेल में रेप हो, तो क्या रेल और बको बंद कर दें, बस में रेप हो तो क्या बस बंद कर दें? यह गलत है, लेकिन जो कमी है उसकी कमी पूरी की जानी चाहिए”

 

सूत्रों के मुताबिक खबर यह भी है कि अमेरिका की ऊबर टैक्सी सर्विस पर बैन लगाने से अमेरिका के साथ भारत के रिश्ते भी बिगड़ने के आसार हैं. भारत- अमेरिका रिश्तों पर असर पड़ सकता है. इसीलिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इस मामले में हस्तक्षेप किया है और वह पीएम मोदी को इस मामले की जानकारी देंगे.

 

महिला आयोग और दिल्ली पुलिस ने ऊबर कंपनी के अफसरों को तलब किया 

रेप के आरोपी को तीन दिन की पुलिस रिमांड

 

सीपीआई नेता अतुल अंजान ने कहा कि सरकार ने कल टैक्सी सर्विस पर बैन लगाने का फैसला किया था और आज सरकार इसे गलत बता रही है. लगता है कि सरकार को पता ही नहीं है कि सरकार कर क्या रही है?

बैन के बावजूद दिल्ली से नोएडा तक की सड़कों पर चल रही है उबर कैब

 

कांग्रेस नेता शकील अहमद ने भी ऊबर कंपनी पर बैन लगाने का विरोध किया है. कांग्रेस नेता मीम अफजल ने सवाल उठाते हुए कहा कि एक दिन पहले सरकार रोक लगाती है तो दूसरे दिन सरकार के मंत्री इसे गलत बताते हैं.

उबर पर बैन, सीईओ का आरोप और सरिया…: 10 अहम अपडेट्स

 

क्या थी घटना?

आपको बता दें कि रेप की यह घटना शुक्रवार रात में घटी, जब बसंत विहार में एक महिला ने दक्षिणी दिल्ली जाने के लिए उबर टैक्सी कंपनी की एक कैब बुक की. वह हरियाणा के गुड़गांव स्थित एक कंपनी में काम करती है, जहां से वापस घर लौट रही थी. उसने पुलिस से कहा कि वह पिछली सीट पर सो गई. इस दौरान किसी जगह पर ड्राइवर ने गाड़ी रोककर उसके साथ छेड़खानी की कोशिश की. जब उसने विरोध किया, तो ड्राइवर ने उसे तमाचा मारा और दुष्कर्म किया तथा जान से मारने की धमकी दी.

 

रविवार की रात आरोपी शिव कुमार यादव को मथुरा से गिरफ्तार कर लिया गया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uber Charged by Police With Cheating, Defying Laws
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017