उबर रेप कांड : ड्राइवर शिवकुमार दोषी करार, 23 को सजा पर फैसला

By: | Last Updated: Tuesday, 20 October 2015 4:56 AM

नई दिल्ली: लगभग 10 महीने पहले हुए उबर रेप मामले की सुनवाई कर रही दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोपी शिवकुमार यादव को दोषी करार दे दिया है. अब सजा पर 23 अक्टूबर को बहस की जाएगी.

 

उबर कैब में रेप की वारदात पिछले साल 5 दिसंबर की है जब पीड़ित महिला उबर कैब में बैठकर अपने घर लौट रही थी. पीड़ित लड़की गुड़गांव में एक कंपनी में फाइनेंस एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम करती थी. इस मामले के आरोपी शिवकुमार यादव को वारदात के दो दिन बाद मथुरा से गिरफ्तार किया गया था. अभी वह न्यायिक हिरासत के तहत जेल में बंद है.

 

अभियोजन पक्ष के मुताबिक जब महिला कैब प्रोवाइडर कंपनी उबर की टैक्सी में बैठकर बसंत बिहार से इन्द्रलोक स्थित अपने घर लौट रही थी. उसी समय आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया था. घटना के दो दिन बाद ही दिल्ली पुलिस ने आरोपी शिव कुमार यादव को यूपी के मथुरा से गिरफ्तार किया था.

 

अंतिम दलील में स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अतुल श्रीवास्तव ने अदालत में कहा था कि रिकॉर्ड में यादव के खिलाफ तमाम सबूत हैं, जो उसे दोषी साबित करते हैं और अभियोजन के 28 गवाहों में से किसी ने भी पुलिस केस के खिलाफ बयान नहीं दिया.

 

चंद दिनों पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने मामले में ट्रायल कोर्ट के कार्यवाही आगे बढ़ाने का रास्ता साफ करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट के उस आदेश को निरस्त कर दिया था जिसमें बचाव पक्ष को महिला सहित 13 अभियोजन के गवाहों को दोबारा इग्जैमिन करने की इजाजत दे दी गई थी.

 

महिला और दिल्ली पुलिस ने हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. इस वजह से ट्रायल कोर्ट में केस की कार्यवाही लगभग छह महीनों (10 मार्च से 10 सितंबर तक) तक बाधित रही थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: uber rape case : Yadav is accused
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: cab uber uber rape case
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017