‘उबर’ ने दिल्ली में अपनी सेवाएं बंद की

By: | Last Updated: Wednesday, 10 December 2014 5:39 PM

नई दिल्ली: रेप की एक घटना पर मचे हंगामे के बाद अमेरिकी कैब बुकिंग कंपनी ‘उबर’ ने आखिरकार राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सेवाएं बंद कर दी . दिल्ली सरकार द्वारा ‘उबर’ की टैक्सी सेवाओं पर पाबंदी लगाने के तीन दिन बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है .

 

‘उबर’ द्वारा अपनी सेवाएं राष्ट्रीय राजधानी में बंद करने से पहले दिल्ली सरकार और यातायात पुलिस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था . ‘उबर’ पर लगी पाबंदी को लागू कराने की जिम्मेदारी दोनों एक-दूसरे पर डाल रहे थे .

 

दिल्ली सरकार ने सोमवार को ‘उबर’ पर तत्काल प्रभाव से पाबंदी लगा दी थी लेकिन इस ऐप आधारित टैक्सी सेवा ने कल देर शाम तक अपनी सेवाएं जारी रखीं . कंपनी का दावा था कि उसे कार्रवाई के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है .

 

पुलिस ने कहा कि कंपनी पर पाबंदी लगाने संबंधी दिल्ली सरकार का आदेश कल शाम उसके अधिकारियों को हाथोंहाथ दे दिया गया था .

 

दिल्ली सरकार ने सोमवार को ‘उबर’ एवं अन्य ऐप आधारित टैक्सी सेवाओं पर तत्काल प्रभाव से पाबंदी लगाई थी . ‘उबर’ के एक कैब ड्राइवर द्वारा गुड़गांव की एक निजी कंपनी में काम करने वाली 27 साल की युवती से कथित रेप का मामला सामने आने के बाद यह पाबंदी लगाई गयी थी .

 

दिल्ली पुलिस पहले ही ‘उबर’ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है . उस पर अपने ग्राहकों से धोखाधड़ी और सरकारी आदेशों की अवमानना का आरोप है.

 

पिछले दो दिनों में ‘उबर’ के कई अधिकारियों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है . जिन अधिकारियों से पूछताछ हुई है उनमें ‘उबर’ एशिया-प्रशांत प्रमुख एरिक एलेक्जेंडर शामिल हैं . हांगकांग में तैनात एरिक को दिल्ली पुलिस ने जांच में शामिल होने की खातिर तलब किया था और उन्होंने पूछताछ में हिस्सा लिया था .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: uber_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: uber
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017