बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद उद्धव ने किया था राज ठाकरे को फोन

By: | Last Updated: Thursday, 9 October 2014 7:21 AM

नई दिल्ली : क्या 2014 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव ठाकरे भाईयों को एक साथ ला सकता है. क्या 8 साल बाद महाराष्ट्र में भरत मिलाप हो सकता है. ये सारे सवाल इसलिए क्योंकि विधानसभा चुनाव में बदलते हुए राजनीतिक गणित से कुछ ऐसे ही संकेत मिल रहे हैं. राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे के हाथ मिलाने के संकेत.

 

मनसे नेता राज ठाकरे ने एबीपी माझा में कहा है कि उद्धव ठाकरे ने मुझे फोन किया था. उद्धव ने कहा कि तुमने देखा कि बीजेपी ने मुझे कैसे धोखा दिया. इस पर मैंने कहा कि मुझे बाहर रहकर दिख गया आपको अंदर रहकर कैसे नहीं दिखा कि बीजेपी धोखा देगी. राज ने पूछा कि अब क्या करना है. उद्धव ने कहा कि पहले दोनों पार्टियों के बीच बात होनी चाहिए. चुनाव प्रचार में एक दूसरे के ऊपर हमला नहीं होना चाहिए. चुनाव के बाद देखेंगे कि क्या समीकरण बनते हैं उसके मुताबिक फैसला लेंगे?

 

राज ठाकरे ने अपने दो विधायक बाला नंदगांवकर और नितिन सरदेसाई का नाम दिया और उद्धव ने कहा कि हमारी तरफ से अनिल देसाई के साथ एक और नेता आएगा. 26 सितंबर को नंनदगांवकर ने 2-3 बार अनिल देसाई से बात की, लेकिन देसाई टालते रहे. उस दौरान एमएनएस ने कुछ उम्मीदवारों के अधिकार पत्र रोक दिए थे. लेकिन जब शाम 4 बजे तक जब अनिल देसाई की तरफ से कोई बात नहीं हुई तो बाला नांदगांवकर ने राज ठाकरे को सूचना दी. राज ठाकरे ने फिर अधिकार पत्र देने का फैसला कर लिया. राज के मुताबिक इसके आगे मैं क्या कर सकता था?

 

उद्धव और राज के हाथ मिलाने से महाराष्ट्र की सियासत में क्या होगा?

 

द इकॉनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट कहती है कि सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी को 110 से 115 सीटें मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी का साथ छोड़ अकेले लड़ रही शिवसेना को 50 ही सीटें मिल पाएंगी. शरद पवार की एनसीपी को इस बार 45 से 50 सीटें मिल सकती हैं जो कि 2009 में मिली 62 सीटों से काफी कम हैं. सटोरियों के मुताबिक कांग्रेस को अकेले लड़ने का नुकसान होगा और उसे 40 से 45 सीटें मिल सकती हैं.

 

जबकि पिछली बार उसे 82 सीटें मिलीं थीं. वहीं राज ठाकरे की एमएनएस 15 से 20 सीटें हासिल कर सकती है. जबकि निर्दलीय और अन्य को 12 से 15 सीटें मिलने का अनुमान है. मतलब सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार कोई भी पार्टी बहुमत के लिए जरूरी 145 सीटों का आंकड़ा नहीं छू पाएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uddhav calls Raj after break-up with BJP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017