गुजरात चुनाव: एग्जिट पोल में बीजेपी की जीत की संभावना पर बोले उद्धव, यह हमारे लिए हजम होने लायक नहीं | Uddhav Thackeray disagrees with exit polls predicting BJP triumph in Gujarat Assembly Polls

गुजरात चुनाव: एग्जिट पोल में बीजेपी की जीत की संभावना पर बोले उद्धव, यह हमारे लिए हजम होने लायक नहीं

14 दिसंबर के मतदान के बाद जारी कई एग्जिट पोल में बीजेपी को 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में स्पष्ट बहुमत हासिल करते दिखाया गया है. करीब-करीब सभी एग्जिट पोल ने राज्य में बीजेपी को 100 से अधिक सीटें मिलने की संभावना जताई है.

By: | Updated: 16 Dec 2017 08:42 PM
Uddhav Thackeray disagrees with exit polls predicting BJP triumph in Gujarat Assembly Polls

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुजरात में बीजेपी की स्पष्ट जीत की संभावना जताने वाले एग्जिट पोल से शनिवार को असहमत नजर आए. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर पदभार संभालने के लिए उन्होंने राहुल गांधी को शुभकामना देते हुए कहा कि उन्होंने गुजरात चुनाव के लिए कड़ी मेहनत की है. आशा करते हैं कि वह अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे.


उद्धव ने कहा कि गुजरात में मौजूदा राजनीतिक माहौल और एग्जिट पोल के नतीजों के बीच एक बड़ा अंतर है. दरअसल, शिवसेना और सत्तारूढ़ बीजेपी के रिश्तों में तल्खियां हैं. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल ने गुजरात में बीजेपी के लिए एक स्पष्ट जीत की संभावना जताई है. हालांकि, एग्जिट पोल की संभावना हमारे लिए हजम होने लायक नहीं है. सोमवार को नतीजे आएंगे और हर किसी को इसे स्वीकार करना होगा. शिवसेना प्रमुख ने उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने आवास मातोश्री में ये बात कही.


गौरतलब है कि 14 दिसंबर के मतदान के बाद जारी कई एग्जिट पोल में बीजेपी को 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में स्पष्ट बहुमत हासिल करते दिखाया गया है. करीब-करीब सभी एग्जिट पोल ने राज्य में बीजेपी को 100 से अधिक सीटें मिलने की संभावना जताई है.


कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने को लेकर ठाकरे ने राहुल को बधाई देते हुए कहा, ‘‘मैं आशा करता हूं कि वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के भरोसे पर खरे उतरेंगे. ’’ उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि देश ने इस पार्टी से काफी उम्मीदें की लेकिन यह किसान कर्ज माफी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों का हल करने में सक्षम नहीं है. यह पूछे जाने पर कि क्या महाराष्ट्र में बीजेपी ने शिवसेना को उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश की है, उन्होंने इसका नकारात्मक जवाब दिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Uddhav Thackeray disagrees with exit polls predicting BJP triumph in Gujarat Assembly Polls
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जम्मू कश्मीर के त्राल में आतंकियों से एनकाउंटर में 2 जवान शहीद,  4 आतंकी ढेर