पाक ने UN में उगला जहर, कश्मीर पर अंतर्राष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग की

पाक ने UN में उगला जहर, कश्मीर पर अंतर्राष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग की

पिछले कई दिनों से लगातार पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में अंतराष्ट्रीय सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है. जिसमें निर्दोष नागरिक घायल हो रहे हैं.

By: | Updated: 22 Sep 2017 09:05 AM

संयुक्त राष्ट्र: आतंक की फैक्ट्री के नाम से कुख्यात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने संयुक्त राष्ट्र के मंच से भारत के खिलाफ जहर उगला है. शाहिद खाकान अब्बासी ने भारत पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. अब्बासी ने कश्मीरियों पर अत्याचार का आरोप लगाते हुए अंतर्राष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग की है.


भारत से निपटने के लिए हमने बनाए छोटी दूरी के परमाणु हथियार: अब्बासी


संयुक्त राष्ट्र में घड़ियाली आंसू बहाता नज़र आया पाकिस्तान


संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी पीएम शाहिद ख़ाकान अब्बासी ने भारत के खिलाफ़ झूठ की झड़ी लगा दी. कश्मीर में आतंक का खेल खेलने वाला पाकिस्तानस दुनिया के सामने घड़ियाली आंसू बहाता नज़र आया, अब्बासी ने कहा है कि कि भारत कश्मीर में सेना के जरिए कश्मीरियों की आवाज दबा रहा है. संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से अब्बासी ने कश्मीर मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग की है.


भारत का अब्बासी को मुंहतोड़ जवाब, ‘टेररिस्तान बन गया है पाकिस्तान’


अब्बासी ने कहा है, ‘’भारत की दमनकारी नीतियों के सामने कश्मीरी लोग पहले की तरह आज भी संघर्ष कर रहे हैं, रोजाना सड़कों पर उतरते हैं. भारतीय जवान कश्मीरियों की आवाज को दबाने के लिए बच्चों, महिलाओं, युवाओं पर फायरिंग करते हैं. इसमें सैकड़ों लोग मारे जाते हैं और घायल हो जाते हैं. पैलेट गन का इस्तेमाल किया जाता है, जिसमें हजारों लोग घायल हो चुके हैं. भारत की ये कार्रवाई जेनेवा कन्वेंशन का उल्लघंन है.’’

पाकिस्तानी पीएम ने कहा है कि पाक भारत के साथ कश्मीर को लेकर बातचीत के लिए तैयार हैं.


अब्बासी ने कहा, ‘’पाकिस्तान भारत के साथ सभी मुद्दों पर बातचीत दोबारा शुरु करने को तैयार है, कश्मीर के मुद्दे पर भी. शांति और सुरक्षा के लिए हम हर मसले पर चर्चा के लिए तैयार हैं. पाकिस्तान की संप्रभुता और पश्चिमी सीमा से जारी आतंकी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए भारती की ओर से बातचीत की पहल शुरु होनी चाहिए.

BSF के एनकाउंटर में मारे गए दो तस्करों को पाकिस्तान ने अपना माना



भारत पर ही लगाया सीज़फायर तोड़ने का आरोप


वहीं, सरहद पार से लगातार गोलियों की बौछार करने वाले पाकिस्तान ने भारत पर ही सीज़फायर तोड़ने का आरोप लगा दिया.


अब्बासी ने आगे कहा, ‘’अपनी क्रूर कार्वाई से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए भारत लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करता है. इस साल जनवरी से सीजफायर उल्लंघन की 600 घटनाओं का पाकिस्तान ने भी कड़ा जवाब दिया लेकिन भारत की ये कार्रवाई जारी है. ये पाकिस्तान के खिलाफ ये सीमीत युद्ध जैसा है. भारत के इस उकसावे के खिलाफ अंतराष्ट्रीय समुदाय को ध्यान देना चाहिए.’’

पिछले कई दिनों से लगातार पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में अंतराष्ट्रीय सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है. जिसमें निर्दोष नागरिक घायल हो रहे हैं.


जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की फायरिंग में दो नागरिक घायल


इस बीच न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर बलूचिस्तान और सिंध के लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया. लोगों ने पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान सरकार पर अत्याचार का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित करने की मांग की.


 

23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र में अपना संबोधन देंगी सुषमा स्वराज

पिछले महीने प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद सर्वोच्च अंतरराष्ट्रीय कूटनीतिक मंच पर अब्बासी का ये पहला संबोधन था. भारत की ओर से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र में अपना संबोधन देंगी.  संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने उर्दू की एक मशहूर कहावत का जिक्र करते हुए पिछले सप्ताह कहा था कि संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे को उठाने का पाकिस्तान का फैसला ‘मियां की दौड़ मस्जिद तक’ की तरह है.  इसका मतलब है कि कुछ लोग सीमित दायरे में ही सोचते हैं और वह उससे इतर नहीं सोच पाते. अकबरुद्दीन ने शनिवार को कहा कि दूसरी ओर भारत संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र के दौरान प्रगतिशील, अग्रगामी एजेंडे पर बात करेगा.


भारत से निपटने के लिए हमने बनाए छोटी दूरी के परमाणु हथियार: अब्बासी


वहीं, कल भी पाकिस्तानी पीएम अब्बासी ने भारत को धमकी देते हुए कहा था कि हमने भारत के कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रिन से निपटने के लिए छोटी दूरी के परमाणु हथियार विकसित किए हैं. इनकी कमान और कंट्रोल भी उसी अथॉरिटी के पास है, जिसके पास अन्य सामरिक हथियारों का नियंत्रण है.’’ अब्बासी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के परमाणु शस्त्रागार सुरक्षित हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाक अधिकारियों के साथ बैठक के आरोपों को कांग्रेस ने निराधार बताया