राजधानी में जून 2014 तक की अवैध कॉलोनियां होंगी नियमित

By: | Last Updated: Tuesday, 30 December 2014 1:50 AM
unauthorised colonies in Delhi will be authorised

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव से पहले सरकार ने एक बड़े एलान में बताया है कि जून 2014 तक की अवैध कॉलोनियों को नियमित किया जाएगा. केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले से दिल्ली में 895 अवैध कॉलोनियों करीब 60 लाख लोगों को फायदा होगा.

 

विपक्षी पार्टियों ने दिल्ली में अवैध कॉलोनियों से जुड़े फैसले के वक्त को लेकर सरकार की आलोचना की है. दिल्ली की अवैध कॉलोनियों को वैध करने के फैसले पर लोगों को पूरी तरह भरोसा नहीं है. इसपर जनता का सवाल है कि यदि कॉलनयों को नियमित कर भी दिया जाता है तो सुविधाएं कैसे मिलेंगी.

 

दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ये बड़ा एलान किया है. वित्त मंत्री ने बताया कि कैबिनेट ने दिल्ली की अवैध कॉलनियां को नियमित करने का फैसला ले लिया है. अरुण जेटली ने कहा, “जून 2014 तक बनी कॉलनियां को नियमत किया जाएगा.”

 

बताते चलें कि दिल्ली में 895 कॉलनियां ऐसी हैं जो अवैध हैं. सरकार के इस एलान के बाद अब 895 कॉलनियां वैध हो जाएंगी. इन कॉलनियां में करीब 60 लाख लोग रहते हैं. कांग्रेस ने बीजेपी के इस एलान को जनता के साथ भद्दा मजाक बताया है और कहा कि बीजेपी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है.

 

कांग्रेस नेता महाबल मिश्र ने कहा, “कांग्रेस सरकार ने पहले ही इन 895 कॉलनियां को नियमत कर रखा है.” महाबल मिश्र का कहना है कि साल 2002 के बाद दिल्ली में कोई कॉलनी बनी ही नहीं है, इसलिए साल 2014 तक की बात करना बेमानी है.

 

एक्सपर्ट की राय है कि बीजेपी का ये फैसला दिल्ली विधानसभा चुनाव के मुद्देनज़र किया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: unauthorised colonies in Delhi will be authorised
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017