रायबरेली: ऊंचाहार NTPC के महाप्रबंधक सस्पेंड, 30 लोगों की गई थी जान

रायबरेली: ऊंचाहार NTPC के महाप्रबंधक सस्पेंड, 30 लोगों की गई थी जान

ऊंचाहार में एनटीपीसी के यूनिट नंबर 6 में ये हादसा हुआ. हादसे के वक्त करीबन 350 लोग प्लांट में काम कर रहे थे. बुधवार को हुए ब्लास्ट में 30 लोगों की मौत हो गई थी.

By: | Updated: 03 Nov 2017 11:11 AM
unchahar NTPC General Manager Suspend

नई दिल्ली: रायबरेली के ऊंचाहार एनटीपीसी प्लांट हुए ब्लास्ट में कार्रवाई हुई है. ऊंचाहार एनटीपीसी के परिचालन अनुरक्षण महाप्रबंधक (मेंटेनेंस जनरल मैनेजर) मलय मुखर्जी को सस्पेंड कर दिया गया है. बुधवार को हुए ब्लास्ट में 30 लोगों की मौत हो गई थी.


कैसे हुआ भयानक हादसा?
ऊंचाहार में एनटीपीसी के यूनिट नंबर 6 में ये हादसा हुआ. हादसे के वक्त करीबन 350 लोग प्लांट में काम कर रहे थे. 500 मेगावॉट बिजली उत्पादन की इस यूनिट में विस्फोट बॉयलर से टरबाइन के बीच स्टीम पाइपलाइन में हुआ. बॉयलर की चिमनी के डक्ट में राख जमा होने की वजह से गैस नहीं निकल पा रही थी.


हादसे के वक्त की डराने वाली तस्वीर
एबीपी न्यूज़ को एनटीपीसी प्लांट में हुए ब्लास्ट के वक्त का वीडियो मिला है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कैसे तेजी से आग फैलती है और उसके बाद राख का गुबार छा जाता है. धमाके वक्त प्लांट में काम करने वाले एक दिहाड़ी मजदूर
ने ये वीडियो बनाया. वीडियो बनाने वाला मजदूर अभी गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती है, उसे आज एयरलिफ्ट कर दिल्ली ले जाया जा सकता है.


यहां देखें वीडियो



फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: unchahar NTPC General Manager Suspend
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी