ओवैसी से डरा 'जनता परिवार'?

By: | Last Updated: Monday, 22 December 2014 11:05 AM

नई दिल्ली: मोदी सरकार के खिलाफ अब जनता परिवार एकजुट हो रहा है. जंतर मंतर पर आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मोदी सरकार पर जमकर भड़के.  उन्होंने कहा कि 6 महीने में कोई चुनावी वादा पूरा नहीं किया.

 

बीजेपी के बढ़ते प्रभुत्व को चुनौती देने के लिए साथ आए जनता परिवार का धरना जंतर-मंतर पर हुआ. छह दलों के वरिष्ठ नेता सोमवार को यहां आयोजित धरना में मौजूद थे. इस धरने के जरिये एनडीए सरकार के खिलाफ जनता परिवार के नेता चुनावी वादों को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते नजर आए.

 

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की अगुआई में एकजुट हुए जनता परिवार के इस प्रदर्शन में शरद यादव, नीतीश कुमार (जेडीयू), लालू यादव (आरजेडी), एचडी देवेगौड़ा (जेडएस), दुष्यंत चौटाला (इनेलो) और कमल मोरारका (सजपा) मौजूद हैं.

 

मुलायम का मोदी पर हमला

 

जंतर मंतर पर धरने में मुलायम सिंह यादव मोदी सरकार पर जमकर बरसे. मुलायम ने कहा हम सिर्फ यूपी, बिहार तक ही सीमित नहीं रहेंगे, बल्कि हम दिल्ली पर भी कब्जा करेंगे. जंतर मंतर की रैली में धर्मांतरण के मुद्दे पर मुलायम के तल्ख तेवर दिखे. उन्होंने कहा कि आगरा की घटना के बाद सावधान रहने की जरूरत है. बीजेपी की बड़े पैमाने पर धर्मांतरण की तैयारी है.

 

ऊंट पर लाएं लादकर पैसा: लालू

 

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने धरना को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. लालू ने कहा कि कोई भी मुसलमानों को देश से बाहर नहीं कर सकता है. लालू यादव ने असदुद्दीन ओवैशी की पार्टी एमआईएम को मुस्लिम युवकों को बहकाने के लिए बनाई गई पार्टी कहा. अब सवाल यह उठ रहा है कि मोदी सरकार पर हमला करते हुए अचानक ओवैशी तक लालू कैसे पहुंच गए. कहीं मुस्लिम वोट खिसकने का डर तो नहीं सताने लगा? लालू यादव ने मोदी सरकार की विदेश नीति पर हमला बोला और कहा कि मोदी राज में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं है.

 

काले धन को लेकर लालू ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो वादा किया था वह झूठा निकला. वोट के लिए मोदी ने झूठ बोला था. लालू यादव ने कहा कि कालेधन के मुद्दे पर मोदी सरकार के वादे का क्या हुआ. उन्होंने पूछा कि हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख कब जमा कराएगी सरकार. तंज कसते हुए लालू ने कहा कि जहाज से पैसा न आए तो ऊंट पर लादकर मंगा लें पैसा. लालू ने कहा कि रामदेव ने काले धन को लेकर खूब माहौल बनाया लेकिन अब कहां हैं पता नहीं चल रहा. लालू ने रामदेव को सटका हुआ बताय़ा.

 

लालू ने आरोप लगाया कि जेल में बंद कथावाचक आसाराम से बीजेपी वालों के रिश्ते रहे. चुनावों में आसाराम का बीजेपी वालों ने फायदा लिया . ओबामा के भारत दौरे को लेकर भी लालू ने हमला बोला. लालू ने कहा कि हवा बनाया जा रहा है कि ओबामा मोदी से मिलने को बेचैन हैं.

 

नीतीश का मोदी पर निशाना

जंतर मंतर से मोदी पर लालू ने तो हमला बोला ही नीतीश कुमार भी पीछे नहीं थे. काले धन को लेकर चुनाव प्रचार के दौरान किये वादों का ऑडियो सुनाकर मोदी पर हमला बोला. जंतर मंतर पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाकायदा मोदी का रिकार्ड किया हुआ वह भाषण लोगों को सुनवाया जिसमें उन्होंने काला धन वापस लाने का वादा किया था. नीतीश कुमार ने जन धन योजना को भी फेल करार दिया. उन्होंने कहा कि बताइये 5 करोड़ खाता धारकों के खाते खाली, कैसे मिलेगा दुर्घटना बीमा का लाभ?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: United Janata Parivar protests against Modi government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017