उन्नाव रेप कांडः बीजेपी विधायक का विवादित बयान-क्या 3 बच्चों की मां से कोई रेप करता है? | Unnav rape case: BJP MLA given controversial statement

उन्नाव रेप कांडः बीजेपी विधायक का विवादित बयान-क्या 3 बच्चों की मां से कोई रेप करता है?

जहां बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सरकार कार्रवाई करने का मन बना रही है वहीं दूसरी तरफ बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कुलदीप सिंह सेंगर के बचाव में विवादित बयान दिया है.

By: | Updated: 11 Apr 2018 09:50 PM
Unnav rape case: BJP MLA given controversial statement

नई दिल्लीः उन्नाव रेप कांड को लेकर उत्तर प्रदेश में हंगामा मचा हुआ है. इस बलात्कार कांड को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं. जहां बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सरकार कार्रवाई करने का मन बना रही है वहीं दूसरी तरफ बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कुलदीप सिंह सेंगर के बचाव में विवादित बयान दिया है. सुरेंद्र सिंह का कहना है कि तीन बच्चों की मां के साथ कोई रेप करता है क्या?.


वहीं इससे पहले इस मामले पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय भी बयान दे चुके हैं. उन्होंने कहा है कि कानून अपना काम कर रहा है. जो भी दोषी होगा, उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया जा रहा है.



हाईकोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान
आज उन्नाव रेप मामले में पीड़िता की चिट्ठी पर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने स्वत: संज्ञान लिया है. चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली डिवीजन बेंच कल मामले की सुनवाई करेगी. कोर्ट ने यूपी सरकार से सुनवाई में पूरी रिपोर्ट पेश करने को कहा है. इसके साथ ही एडवोकेट जनरल या एडिशनल एडवोकेट जनरल को कोर्ट में व्यक्तिगत तौर पर पेश होने को भी कहा गया है.


हाईकोर्ट ने पीड़ित के पिता का अंतिम संस्कार न होने पर शव को सुरक्षित रखने को कहा है और अंतिम संस्कार पर भी रोक लगा दी है. बता दें कि पीड़ित महिला ने शिकायत की कॉपी हाईकोर्ट को भी भेजी थी.


वहीं यूपी के बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर ने अपने पति और गैंगरेप पीड़िता युवती के नार्को टेस्ट कराने की मांग की. पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के दो दिन बाद आरोपी विधायक की पत्नी आज उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से मिलीं और नार्को टेस्ट कराने की मांग की.


क्या है मामला
ये मामला यूपी के उन्नाव का है जहां की एक लड़की ने बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया है. घटना पिछले साल जून की है. न्याय की मांग को लेकर आरोप लगाने वाली लड़की ने सीएम योगी के घर के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी और 8 अप्रैल को लड़की के पिता की जेल में संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई थी.


आरोप है कि विधायक होने की वजह से पहले कुलदीप सेंगर के खिलाफ न केस दर्ज हुआ, न पीड़ित परिवार को सुरक्षा मिली और पीड़िता के पिता की हत्या हो गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले की जांच के लिए SIT बना दी है. वहीं, गृह मंत्रालय ने इस भी केस की रिपोर्ट मांगी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Unnav rape case: BJP MLA given controversial statement
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने कहा- रेप के लिए पोर्न जिम्मेदार, पूरे देश में बैन लगे