UP: Akhilesh Yadav react on abp news report over kjanchi ABP न्यूज़ की रिपोर्ट के बाद बोले अखिलेश, ‘हम मनाएंगे ‘खजांची’ का बर्थ डे’

ABP न्यूज़ की रिपोर्ट के बाद बोले अखिलेश, ‘हम मनाएंगे ‘खजांची’ का बर्थ डे’

हालात ये हैं कि चार भाई बहनों में सबसे छोटे खजांची को भर पेट खाना भी नहीं मिलता. उसकी मां नौकरानी का काम कर घर चलाती है.

By: | Updated: 08 Nov 2017 08:25 PM
UP: Akhilesh Yadav react on abp news report over kjanchi
लखनऊ: पिछले साल नोटबंदी के समय पंजाब नेशनल बैंक के बाहर खड़ी एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था और बाद में इस बच्चे का नाम खजांची रख दिया था. एबीपी न्यूज़ पर इस बच्चे पर एक रिपोर्ट देखने के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि हम ‘खजांची’ का बर्थ डे’ मनाएंगे.

दरअसल नोटबंदी के समय अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हुआ करते थे. कुछ लोगों ने जब अखिलेश को खजांची की कहानी बताई तो अखिलेश ने उसके परिवार को कानपुर देहात से अपने घर बुलवा लिया और बच्चे की मां को दो लाख रूपए दे दिए.

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद पहला चुनाव यूपी में विधानसभा के चुनाव हुए थे. चुनावों में नोटबंदी सबसे बड़ा मुद्दा था. अखिलेश यादव ने मंच से खजांची का ज़िक्र कर मोदी सरकार पर ख़ूब ताने भी कसे थे.

नोटबंदी की बरसी पर एबीपी न्यूज़ की टीम खजांची से मिलने उसके गांव झिंझक पहुंची थी. हालात ये हैं कि चार भाई बहनों में सबसे छोटे खजांची को भर पेट खाना भी नहीं मिलता. उसकी मां नौकरानी का काम कर घर चलाती है.

आपको बता दें कि खजांची का जन्म पिछले साल दो दिसंबर को हुआ था. एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट देखने के बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वह खजांची का बर्थ डे ज़रूर मनाएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: UP: Akhilesh Yadav react on abp news report over kjanchi
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कल शाम चार बजे से ABP न्यूज पर देखिए गुजरात और हिमाचल का सबसे सटीक एग्जिट पोल