यूपी: चर्मरोग की अफवाह के बाद दुल्हन के बदन से उतरवाए गए कपड़े

By: | Last Updated: Monday, 15 May 2017 2:40 PM
UP: bride made to strip after skin disease rumours in Mahoba district

नई दिल्ली: यूपी के महोबा जिले में एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक दुल्हन को अपने कपड़े उतारने के लिए कथित तौर पर मजबूर होना पड़ा. दरअसल शादी के लिए लड़के वालों की तरफ से महिला को कहा गया कि वह अपने कपड़े उतारे ताकि यह पता चल सके कि उसे कोई चर्मरोग तो नहीं है.

इससे पहले यह अफवाह फैली थी कि महिला को ल्युकोडर्मा नाम का चर्म रोग है. इस बीमारी की वजह से स्कीन पर सफेद दाग आ जाते हैं.

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक जय हिंद नाम के शख्स की शादी तीजा नाम की लड़की से होनी थी. लेकिन जय ने शादी से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उसके एक रिश्तेदार ने उसे बताया कि लड़की को चर्मरोग है.

इस खबर के फैलते ही लड़के के घरवालों ने भी शादी के दौरान ही हंगाम करना शुरू कर दिया. इसपर तीजा के पिता ने लड़के वालों को पुलिस थाने ले गए, जिसके बाद यह मामला शांत हुआ. पुलिस ने मामले को देखते हुए एक पंचायत बुलाई, जिसमें लड़की और लड़के वालों की तरफ से बुजुर्ग लोगों ने हिस्सा लिया ताकि शादी के कार्यक्रम को पूरा किया जा सके.

लड़की को पुलिस थाने में ही एक छोटे से कमरे में ले जाया गया, जहां दूल्हे की आंटी और कजन्स के सामने उसने कपड़े उतारे. जब चर्मरोग वाली बात झूठी निकली, तब जाकर शादी संपन्न हुई. इसके लिए दूल्हे ने दुल्हन के घरवालों से माफी मांगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: UP: bride made to strip after skin disease rumours in Mahoba district
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017