शादी से पहले सीख लें 'हिंदी', वरना आपका भी हाल इस 'दूल्हे' सा न हो जाए

By: | Last Updated: Monday, 15 May 2017 10:49 AM
UP : Bride refuses to marry after Hindi test of groom

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां ‘हिंदी’ नहीं आने पर एक दूल्हे को अपनी बारात लेकर लौटना पड़ा. दुल्हन ने बकायदे सवाल पूछे और कुछ शब्द हिंदी में लिखकर देने को कहा. दूल्हे महाराज शब्द नहीं लिख पाए और उनकी शादी की उम्मीदों पर पानी फिर गया.

गाजे-बाजे के साथ बाराती लड़की के घर पहुंचे थे

दरअसल, मैनपुरी के कुरावली में फरूखाबाद से बारात आई थी. गाजे-बाजे के साथ बाराती लड़की के घर पहुंचे थे. कुछ लोग नाच रहे थे तो कुछ शादी की परंपराएं निभाने में लगे थे. लेकिन, इसी बीच दुल्हन ने कुछ ऐसा कहा कि लड़के वालों के होश उड़ गए. दुल्हन ने दूल्हे से हिंदी के दो शब्द लिखने को कहा.

‘परिश्रम’, ‘दृष्टिकोण’ और ‘सांप्रदायिक’ लिखने को कहा

दुल्हन ने दूल्हे से कहा कि वे हिंदी के तीन शब्द लिखकर दिखाए. ‘द न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ के अनुसार दूल्हे को हिंदी के तीन शब्द ‘परिश्रम’, ‘दृष्टिकोण’ और ‘सांप्रदायिक’ लिखने को कहा. दूल्हा इन तीन शब्दों को सही नहीं लिख पाया और लड़की ने शादी से साफ इनकार कर दिया. हालांकि, दुल्हन सिर्फ पांचवी क्लास पास थी और दूल्हा इंटरमीडिएट.

हिंदी ‘परीक्षा’ की शुरूआत दूल्हे की ओर से ही की गई थी

कहानी में सबसे खास बात यह है कि हिंदी ‘परीक्षा’ की शुरूआत दूल्हे की ओर से ही की गई थी. लड़के ने लड़की को एक डायरी में अपना नाम और पता लिखने को कहा था. साथ ही हिंदी जांचने के लिए कुछ शब्द भी लिखवाए. लड़की ने सभी कुछ अच्छे से कर दिया.

इंटर पास लड़का अपना नाम और पता भी ठीक से नहीं लिख पाया

फिर वही डायरी और पेन लड़की ने लड़के को दिया और हिंदी के उपर दिए गए तीन शब्द लिखने को कहा. यहां तक कि इंटर पास लड़का अपना नाम और पता भी ठीक से नहीं लिख पाया. परिजनों ने इस मामले में लड़की को मनाने की काफी कोशिश की लेकिन वो नहीं मानी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: UP : Bride refuses to marry after Hindi test of groom
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bride Groom Hindi test uttar pradesh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017