यूपी निकाय चुनाव: विधानसभा चुनाव के तर्ज पर सीएम योगी ने तैयार किया ‘संकल्प पत्र’ | UP Civic Polls: BJP to release manifesto named Sankalp Patra on Sunday

यूपी निकाय चुनाव: विधानसभा चुनाव के तर्ज पर सीएम योगी ने तैयार किया ‘संकल्प पत्र’

बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में अवैध बूचडखाने बंद करवाने का वायदा किया था तो निकाय चुनाव में पार्टी ने घोषणापत्र में गायों के लिए हर शहर में गोशाला खोलने का एलान किया है.

By: | Updated: 12 Nov 2017 07:59 AM
UP Civic Polls: BJP to release manifesto named Sankalp Patra on Sunday

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ को यूपी की कमान संभाले हुए आठ महीने हो चुके हैं लेकिन उनकी असली परीक्षा अब शुरू होगी. जाहिर है यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पहली बार निकाय चुनाव होने हो रहे हैं. इसी के मद्देनजर बीजेपी रविवार को घोषणापत्र जारी कर रही है. बीजेपी ने इस घोषणापत्र को ‘संकल्प पत्र’ का नाम दिया है.


ये पहला मौक़ा है जब बीजेपी ने निकाय चुनाव के लिए अलग से घोषणापत्र बनाया है. वैसे तो बीएसपी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भी चुनाव में किस्मत आजमा रही है लेकिन किसी भी पार्टी की मैनिफेस्टो जारी करने की कोई योजना नहीं है. बीजेपी इस चुनाव में योगी सरकार के कामकाज पर वोट मांग रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय ‘संकल्प पत्र’ जारी करेंगे.


बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ में यूपी की जनता से कई लोकलुभावन वादे किये गए हैं. महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट बनवाये जाएंगे. बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में अवैध बूचड़खाने बंद करवाने का वायदा किया था तो निकाय चुनाव में पार्टी ने घोषणापत्र में गायों के लिए हर शहर में गोशाला खोलने का एलान किया है. जबकि आवारा पशुओं के लिए कांजी भवन बनाये जाएंगे. इसके साथ ही धार्मिक जगहों पर मेले आयोजित किए जाएंगे.


‘संकल्प पत्र’ में बीजेपी ने कहा है कि पानी का कनेक्शन मुफ़्त दिया जाएगा. सभी शहरों में सरकारी बस अड्डों पर फ्री वाईफाई मिलेगा. ‘संकल्प पत्र’ के जारी होने के बाद इसे सभी बड़े शहरों के घर-घर पहुंचाया जाएगा. बीजेपी के यूपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि इसमें किए गए सारे वादे दो साल में पूरे किए जाएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: UP Civic Polls: BJP to release manifesto named Sankalp Patra on Sunday
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात नतीजों पर बोले कैलाश विजयवर्गीय, बंगाल पर होगा दूरगामी असर