यूपी: मोदी की राह चले योगी, 14 नवंबर से अयोध्या से करेंगे निकाय चुनाव प्रचार की शुरुआत

यूपी: मोदी की राह चले योगी, 14 नवंबर से अयोध्या से करेंगे निकाय चुनाव प्रचार की शुरुआत

निकाय चुनाव के लिए सीएम योगी पूरे राज्य का तूफानी दौरा करेंगे. उनकी एक दिन में तीन-तीन जनसभाएं करने की तैयारी है.

By: | Updated: 12 Nov 2017 07:59 AM
up civic polls cm yogi adityanath kick start local election campaign from ayodhya
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राह पर चल रहे हैं. प्रदेश में आगामी निकाय चुनाव प्रचार की शुरुआत सीएम योगी 14 नवंबर से अयोध्या से करेंगे. इस चुनाव को योगी सरकार की पहली परीक्षा बताया जा रहा है. बता दें कि दस दिनों बाद निकाय चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो जाएगी.

गुजरात में मोदी भी करते थे निकाय चुनाव के लिए प्रचार

दरअसल नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे तब वह भी निकाय चुनाव को हमेशा बड़ा चुनाव मानते थे. मोदी हर बार निकाय चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार करते थे और चुनाव में अपनी जान लगा देते थे. अब यूपी के सीएम योगी भी उसी फार्मूले पर चल रहे हैं.

निकाय चुनाव के लिए प्रचार करने वाले राज्य के पहले सीएम होंगे योगी

निकाय चुनाव की पहली परीक्षा में पास होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमर कस ली है. बता दें कि सीएम योगी राज्य के पहले सीएम हैं, जो निकाय चुनाव में भी चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतर रहे हैं. इससे पहले न तो कल्याण सिंह ने और ना ही राजनाथ सिंह ने इन चुनावों में प्रचार किया था. दोनों ही बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री थे.

आपको यह भी बता दें कि मुलायम सिंह और अखिलेश यादव भी सीएम रहते हुए निकाय चुनाव के प्रचार से दूर रहे थे और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी कभी इन चुनावों में पार्टी के लिए वोट नहीं मांगे.

निकाय चुनाव के लिए सीएम योगी पूरे राज्य का तूफानी दौरा करेंगे. उनकी एक दिन में तीन-तीन जनसभाएं करने की तैयारी है.

कहां-कहां जनसभाएं करेंगे सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या से 14 नवंबर को चुनाव प्रचार शुरू करने का मन बनाया है.  उसी दिन वे गोंडा और बहराईच में भी बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. योगी के अयोध्या से प्रचार शुरू करने के फैसले को पार्टी के हिंदुत्व एजेंडे से जोड़कर देखा जा रहा है. बता दे कि अयोध्या को उन्होंने ही नगर निगम बनाने का एलान किया था और अब यहां पहली बार मेयर के चुनाव हो रहे हैं.

18 नवंबर को मुज़फ्फरनगर में रैली करेंगे योगी

साम्प्रदायिक दंगों के लिए बदनाम रहे मुज़फ्फरनगर में योगी 18 नवंबर को रैली करेंगे. यूपी में इस बार 16 मेयर चुनने के लिए चुनाव हो रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ इन सभी 16  महानगरों में प्रचार करेंगे. इसके साथ-साथ वे कई नगर पालिका और नगर पंचायतों में भी रैलियां कर रहे हैं.

एक दिसंबर को आएंगे निकाय चुनाव के नतीजे

आपको बता दें कि 22, 26 और 29 नवम्बर को तीन चरणों में निकाय चुनाव होने हैं. इस चुनाव के नतीजे एक दिसंबर को आएंगे. इसके साथ ही तय हो जाएगा कि योगी आदित्यनाथ इस पहली चुनावी परीक्षा में पास हुए हैं या फेल.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: up civic polls cm yogi adityanath kick start local election campaign from ayodhya
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मनमोहन के वार पर सरकार का पलटवार, राष्ट्रीय नीति के उल्लंघन के लिए माफी मांगे