अयोध्या निगम चुनाव: ‘ना मुस्लिम, ना हिन्दू, अबकी गुलशन बिन्दू’ | UP Civic Polls: Samajwadi Party gives ticket to Gulshan Bindu for Mayor post

अयोध्या निगम चुनाव: ‘ना मुस्लिम, ना हिन्दू, अबकी गुलशन बिन्दू’

साल 2012 के विधानसभा चुनाव में अयोध्या से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लड़ी गुलशन बिन्दू ने 22023 वोट हासिल करके प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर दी थी.

By: | Updated: 30 Oct 2017 07:02 PM
UP Civic Polls: Samajwadi Party gives ticket to Gulshan Bindu for Mayor post

अयोध्या: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के ध्यान का केंद्र बने अयोध्या में इस बार निगम चुनाव पर सबकी नजरें हैं. दरअसल इस बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर मेयर पद की किन्नर प्रत्याशी गुलशन बिन्दू, बीजेपी समेत अपने तमाम प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबला करेंगी. राजनीतिक पृष्ठभूमि वाली बिन्दू के मैदान में उतरने से पहली बार नगर निगम बने इस क्षेत्र में मेयर का चुनाव खासा दिलचस्प होने की सम्भावना है.


साल 2012 के विधानसभा चुनाव में अयोध्या से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लड़ी गुलशन बिन्दू ने 22023 वोट हासिल करके प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर दी थी. उस चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी तेज नारायण पाण्डेय उर्फ पवन पाण्डेय ने जीत हासिल की थी, जबकि बिन्दू चौथे स्थान पर रही थीं.


बिन्दू ने कहा कि वह पार्टी की तरफ से मेयर के चुनाव का टिकट दिए जाने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की शुक्रगुजार हैं. वह उनकी उम्मीदों पर खरी उतरने की पूरी कोशिश करेंगी. उनका नारा होगा ‘‘ना मुस्लिम ना हिन्दू, अबकी गुलशन बिन्दू.’’ गौरतलब है कि अयोध्या-फैजाबाद पहली बार नगर निगम क्षेत्र घोषित हुआ है. बिंदू ने पूर्व में तत्कालीन अयोध्या नगर पालिका के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था और वह बीजेपी प्रत्याशी के हाथों महज 200 मतों से पराजित हुई थीं.


अपने चुनावी मुद्दों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा ‘‘मेरा कोई परिवार नहीं है. अयोध्या की जनता ही मेरा परिवार है. मैं उसे भरोसा दिलाना चाहती हूं कि अगर उसने मुझे मेयर चुना तो वह देखेगी कि विकास असल में होता क्या है.’’ बिन्दू ने विश्वास व्यक्त किया कि जब वह चुनाव प्रचार के लिये निकलेंगी तो उन्हें हर वर्ग का सहयोग मिलेगा. जनता को विकास चाहिये. उसे जाति और धर्म की राजनीति से कोई मतलब नहीं है. जनता जानती है कि विकास का वादा सिर्फ मैं ही पूरा करूंगी.


सपा की विधान परिषद सदस्य लीलावती कुशवाहा ने कहा कि बिन्दू एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जिन्हें अयोध्या में हर व्यक्ति सम्मान देता है. बिन्दू की जीत के बाद बीजेपी को पता लग जाएगा कि अयोध्या की जनता क्या चाहती है.


बता दें कि अयोध्या-फैजाबाद नगर निगम के विभिन्न पदों का चुनाव पहले चरण में आगामी 22 नवम्बर को होगा. प्रदेश के 16 नगर निगमों, 198 नगर पालिका परिषदों और 438 नगर पंचायतों के लिए तीन चरणों में 22, 26 और 29 नवम्बर को मतदान होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: UP Civic Polls: Samajwadi Party gives ticket to Gulshan Bindu for Mayor post
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेले में हुई चुंबन प्रतियोगिता, सबसे देर तक किस करने वाले तीन जोड़े बने विजेता