यूपी निकाय चुनाव: कल बिगुल फूकेंगे सीएम योगी, 14 दिनों में होंगी 40 सभाएं | UP Civic Polls: Yogi Adityanath to start rallies from 14 november

यूपी निकाय चुनाव: कल बिगुल फूकेंगे सीएम योगी, 14 दिनों में होंगी 40 सभाएं

ये पहली बार है जब यूपी के किसी सीएम ने निकाय चुनाव के लिए जी जान लगा दी है. 19 नवंबर की रात योगी आदित्यनाथ अपने शहर गोरखपुर पहुंच जाएंगे. फिर अगले चार दिनों तक वही रहेंगे.

By: | Updated: 13 Nov 2017 04:55 PM
UP Civic Polls: Yogi Adityanath to start rallies from 14 november

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ 14 नवंबर से यूपी के तूफानी दौरे पर निकल रहे हैं. निकाय चुनाव में प्रचार के लिए वे  14 दिनों में 40 सभाएं करेंगे. सीएम योगी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी की स्टाइल में धुआंधार प्रचार की तैयारी की है. पहली बार बीजेपी ने निकाय चुनाव के लिए बीते रविवार को घोषणापत्र जारी किया. इस चुनाव को योगी सरकार की पहली परीक्षा माना जा रहा है. खुद सीएम योगी ने कहा, "अगर चुनाव किसी सरकार के लिए कसौटी है तो फिर हम इसे अपने लिए जनमत मान कर चल रहे हैं".


योगी आदित्यनाथ ने अपने चुनाव प्रचार के श्रीगणेश के लिए अयोध्या को चुना है और मंगलवार को इसकी शुरूआत करेंगे. उनकी पहली चुनावी सभा जीआईसी ग्राऊंड अयोध्या में होगी. अयोध्या को योगी सरकार ने नगर निगम बनाया है. अब यहां पहली बार मेयर का चुनाव हो रहा है. अयोध्या से प्रचार शुरू करने के अपने राजनीतिक मायने हैं. सीएम योगी पहले ही यहां रामलला के दर्शन कर चुके हैं.


दिवाली से पहले ही योगी सरकार ने अयोध्या में दिवाली मना ली. अयोध्या में प्रचार करने के बाद उसी दिन सीएम योगी, गोंडा और बहराईच में भी बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे.  यूपी में बड़े शहरों में  मेयर के चुनाव हो रहे हैं. फिरोजाबाद को छोड़ कर सीएम योगी हर नगर निगम में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे.


14 नवंबर - अयोध्या, गोंडा और बहराईच


15 नवंबर - कानपुर


16 नवंबर - अलीगढ, मथुरा और आगरा


17 नवंबर - इलाहाबाद


18 नवंबर - मुज़फ्फरनगर, मेरठ और गाज़ियाबाद


19 नवंबर – गाजीपुर और देवरिया


20 नवंबर - बलरामपुर, बस्ती और गोरखपुर


21 नवंबर - जौनपुर, बलिया और  मऊ


22 नवंबर - वाराणसी


23 नवंबर - शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद और कन्नौज


24 नवंबर -  झांसी,फतेहपुर और लखनऊ


25 नवंबर - बाराबंकी, लखीमपुर और बरेली


26 नवंबर – मुरादाबाद और सहारनपुर


27 नवंबर - कुशीनगर


ये पहली बार है जब यूपी के किसी सीएम ने निकाय चुनाव के लिए जी जान लगा दिया है. 19 नवंबर की रात योगी आदित्यनाथ अपने शहर गोरखपुर पहुंच जाएंगे. फिर अगले चार दिनों तक वही रहेंगे. गोरखपुर में योगी की कई जन सभाएं हैं. यूपी में तीन चरणों में 22, 26 और 29 नवम्बर को चुनाव हो रहे है. जबकि वोटों की गिनती 1 दिसंबर को होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: UP Civic Polls: Yogi Adityanath to start rallies from 14 november
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वड़ोदरा विधानसभा चुनाव रिजल्ट LIVE : शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त