उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

पता चला है योगी आदित्यनाथ मुलाकात में पीएम नरेन्द्र मोदी को वाराणसी आने का न्यौता भी देंगे. सीएम ऑफिस ने 12 पन्नों की एक फाइल तैयार की है जिसमें वाराणसी में कौन से काम पूरे हुए और कौनसे अधूरे हैं, इसका लेखाजोखा है. योगी आदित्यनाथ का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलने का कार्यक्रम हैं.

By: | Updated: 10 Sep 2017 09:58 AM

नई दिल्लीः रविवार यानी आज 10 सितंबर को पीएम नरेन्द्र मोदी से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मिलेंगे. ये मुलाक़ात दिल्ली में पीएम के घर पर होगी. योगी सरकार ने पिछले 7 महीनों में क्या काम किया है, इसका पूरा ब्यौरा प्रधानमंत्री के सामने पेश होगा. इसके लिए योगी ने कैबिनेट में हुए बड़े फैसलों की एक लिस्ट बनाई है. किसानों की क़र्ज़ माफ़ी को लेकर कितना काम हुआ है, योगी अपने पीएम को बतायेंगें.


ABP न्यूज़ को पता चला है योगी आदित्यनाथ मुलाक़ात में पीएम नरेन्द्र मोदी को वाराणसी आने का न्यौता भी देंगे. इसके लिए सीएम ऑफिस ने बारह पन्नों की एक फाइल तैयार की है. वाराणसी में कौन से काम पूरे हुए हैं और कौनसा काम अधूरा है, इसका लेखाजोखा इसमें है. सीएम योगी चाहते हैं कि पीएम इसी महीने वाराणसी आकर कुछ का लोकार्पण और कुछ का शिलान्यास कर दें.


केन्द्र सरकार की मदद से ट्रेड फेसिलेटेशन सेंटर बन कर तैयार हो गया है. इस पर 253 करोड़ रूपये खर्च हुए हैं. सारनाथ में बुद्ध थीम पार्क का काम भी पूरा हो चुका है. दुर्गा कुंड और लक्ष्मी कुंड का सौन्दर्यीकरण हो चुका है. मोदी और योगी की मुलाक़ात में बात बन गई तो जल्दी इन सबका उद्घाटन हो जाएगा. 2019 में लोक सभा के चुनाव होने हैं और पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को क्योटो शहर बनाने का वादा किया था


योगी आदित्यनाथ का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलने का कार्यक्रम हैं. 14 और 15 अक्टूबर को महामहिम लखनऊ और कानपुर का दौरा करेंगे. राष्ट्रपति बनने के बाद कोविंद पहली बार अपने गांव भी जायेंगे.


J&K: राजनाथ सिंह की बैठक से पहले अनंतनाग में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद


डेरा तलाशी: राम रहीम की गुफा से साध्वियों के हॉस्टल तक जाने वाली सुरंग का पता चला


पढ़ें दिन भर के अपडेट: स्कूल की प्रिंसिपल सस्पेंड, सिक्योरिटी एजेंसी की मान्यता रद्द


शहीद कर्नल संतोष महादिक की पत्नी बनीं लेफ्टिनेंट, कहा- मेरे खून की हर बूंद देश के नाम


आंकड़ों की जुबानी, बच्चों पर अन्याय की कहानी


जीएसटी के बाद पहले हफ्ते में बीसीसीआई ने 44 लाख रुपये टैक्स चुकाया


ऐसे करेंगे रिटायरमेंट की प्लानिंग तो रहेंगे चिंतामुक्तः 5 सबसे उपयोगी टिप्स

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जानें- नमाज के नाम पर दिल्ली के रेलवे प्लेटफॉर्म पर कब्जे का सच