यूपी निकाय चुनाव: BJP ने किया पांच मेयर उम्मीदवार का एलान, विरोधियों ने भी लगाया जोर

यूपी निकाय चुनाव: BJP ने किया पांच मेयर उम्मीदवार का एलान, विरोधियों ने भी लगाया जोर

बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद प्रत्याशियों के घरों पर जश्न सा माहौल हो गया. उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ की साख का सवाल बन चुके निकाय चुनाव में विरोधियों ने भी अपना जोर लगा दिया है.

By: | Updated: 05 Nov 2017 08:06 AM
up municipal corporation election, bjp announced five candidates names

नई दिल्ली: यूपी में होने वाले निकाय चुनाव सत्ता संभालने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ की पहली परीक्षा होगी. लंबे इंतजार के बाद शनिवार को बीजेपी ने मेयर पद के 5 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया. पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं पर ही भरोसा जताया गया है.


इस लिस्ट में सीएम योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर से सीताराम जायसवाल को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं अयोध्या से ऋषिकेश उपाध्याय और कानपुर से प्रमिला पांडेय पर पार्टी ने भरोसा जताया है. मेरठ से कांता कर्मद और आगरा से नवीन जैन मेयर पद के लिए बीजेपी के प्रत्याशी होंगे.


बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद प्रत्याशियों के घरों पर जश्न सा माहौल हो गया. उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ की साख का सवाल बन चुके निकाय चुनाव में विरोधियों ने भी अपना जोर लगा दिया है. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस ने शालिनी यादव को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया हैं, जो वाराणसी के सांसद और राज्यसभा के उपसभापति रह चुके श्यामलाल यादव की बहू हैं.


प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी एसपी पहले ही इलाहाबाद, कानपुर, गाजियाबाद और सहारनपुर के मेयर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है और पार्टी की दूसरी लिस्ट आज आने की उम्मीद है. बीएसपी की एंट्री ने भी इस बार निकाय चुनाव को पेंचीदा बना दिया है. दलित-मुस्लिम बहुल इलाकों में बीएसपी बीजेपी के सामने मुश्किल खड़ी कर सकती है.


साफ है कि यूपी के निकाय चुनाव में योगी आदित्यनाथ की बेहद कड़ी परीक्षा होगी. अगर योगी इस मिशन में कामयाब होते हैं तो प्रदेश में बीजेपी की पकड़ और भी मजबूत हो जाएगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: up municipal corporation election, bjp announced five candidates names
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री