शिखर सम्मेलन: हमारे कामों को अखिलेश झूठा साबित करके दिखाएं- श्रीकांत

शिखर सम्मेलन: हमारे कामों को अखिलेश झूठा साबित करके दिखाएं- श्रीकांत

श्रीकांत शर्मा से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने हिस्सा लिया. दोनों एक दूसरे पर जमकर हमले किया. अखिलेश ने कहा कि हैरानी होती है बीजेपी वाले इतने कॉन्फिडेंस से झूठ कैसे बोल लेते हैं.

By: | Updated: 20 Nov 2017 02:30 PM
UP nagar nikay chunav 2017: LIVE Update ABP News Shikhar Sammelan Lucknow UP Municipal Election

लखनऊ: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 439 नगर पंचायतों के लिए वोटिंग होनी है. पूर्ण बहुमत से सत्ता में आई योगी सरकार के लिए ये निकाय चुनाव पहली अग्नि परीक्षा से कम नहीं हैं. वहीं विपक्ष इसी चुनाव के जरिए बीजेपी को आइना दिखाने की कोशिश कर रहा है.



इससे पहले, सूबे की जनता प्रदेश के बड़े नेताओं से उनके वादे और दावे जानना चाहती है, साथ ही जनता के मन में अपने नेताओं को लेकर कई सवाल भी हैं. जनता के इन्हीं सवालों के जवाब पाने के लिए ABP न्यूज़ ने शिखर सम्मेलन का आयोजन किया है. शिखर सम्मेनल में सीएम योगी आदित्यनाथ, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा, महिला कल्याण मंत्री स्वाति सिंह, एसपी नेता जूही सिंह और कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी जनता के सवालों से रूबरू होंगे.



शिखर सम्मेलन में क्या बोले योगी सरकार के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा



  • अखिलेश यादव को बताना चाहिए, कि वे किसे घूमने वाला और निर्देश देने वाला मुख्यमंत्री बता रहे हैं. अगर हमारे अध्यक्ष हमें निर्देश देते हैं तो इसमें गलत क्या है. कांग्रेस के समय में सत्ता के केंद्र नहीं थे बल्कि दस जनपथ से जो आदेश आता था वही लागू होता था. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की बात तो हम 2013 से सुनते आ रहे हैं, वो अध्यक्ष बनें या ना बनें लेकिन काम तो वही कर रहे हैं.

  • जापानी बुखार से बच्चों की मौत दुखद है, हमने टीकाकरण की शुरुआत की है. हमें मानना पड़ेगा कि कभी कभी हम इस बीमारी को पहचान भी नहीं पाते. यह बुखार हमारे लिए चुनौती है, हम इससे निपटने की कोशिश कर रहे हैं.

  • सरकार ने कहा है कि ताजमहल एक धरोहर है, हमारे लोगों ने उसे बनाया है. उसे और भी ज्यादा विकसित करने के लिए हम काम कर रहे हैं. जो सरकार कह रही है उसे माना जाएगा या कोई और जो कह रहा है उसे माना जाएगा.

  • अखिलेश यादव एक्सप्रेस वे का काम बताते हैं लेकिन इतनी उसे चालू करने की क्या जल्दबाजी थी. एक्सप्रेस वे पर शौच की व्यवस्था नहीं है, गाड़ी खराब हो जाए तो मैकेनिक की व्यवस्था नहीं है. अखिलेश यादव एस्सप्रेस वे का ढिंढोरा पीटना बंद करें.

  • अखिलेश यादव ने कहा कि हम झूठ बोल रहे हैं लेकिन हमारे कामों को झूठ साबित करके दिखाएं.

  • राहुल गांधी पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, अभी अगर बोल रहे हैं लेकिन तब क्यों नहीं बोले जब उनकी पार्टी की सरकार थी. सोनिय गांधी सुपर पीएम थीं लेकिन तब भ्रष्टाचार पर क्यों कुछ नहीं बोले.

  • उत्तर प्रदेश के सभी शहरों में गंदगी है लेकिन इसके लिए हमसे पहले जो प्रदेश के मुखिया थे उनसे सवाल करना चाहिए. सरकार अगर मेयर को साथ नहीं देगी ते मेयर कैसे करेगा. इसीलिए हमारे ये चुनाव महत्वपूर्ण है.

  • श्रीकांत शर्मा ने कहा- हमें विरासत में जो व्यवस्था मिली वो आईसीयू में थी. आठ महीने में 20 लाख लोगों को नए कनेक्शन दिए. दो लाख के करीब ट्रांसफॉर्मर बदलने का काम किया. नए ट्रांसफॉर्मर लगाए और पुराने ट्रांसफॉर्म को अपग्रेड करने का काम किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: UP nagar nikay chunav 2017: LIVE Update ABP News Shikhar Sammelan Lucknow UP Municipal Election
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव पर पाकिस्तान का बड़ा बयान, ‘हमें न घसीटो, अपने दम पर जीतो’