यूपी निकाय चुनाव एक्जिट पोल- ब्रजमंडल में धूम लेकिन फिरोजाबाद में थमेगा बीजेपी का विजय रथ । up nikay chunav abp news exit poll agra mathura aligarh firozabad

यूपी निकाय चुनाव एक्जिट पोल- ब्रजमंडल में धूम लेकिन फिरोजाबाद में थमेगा बीजेपी का विजय रथ

बात अगर ब्रजमंडल की करें तो एक्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी यहां तीन नगर निगमों पर कब्जा कर सकती है लेकिन एक सीट पर समाजवादी पार्टी उससे आगे दिखाई दे रही है.

By: | Updated: 29 Nov 2017 09:34 PM
up nikay chunav abp news exit poll agra mathura aligarh firozabad

लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के परिणाम एक दिसंबर को आएंगे लेकिन एबीपी न्यूज़-सी वोटर के एक्जिट पोल में सामने आया है कि बीजेपी इस चुनाव में बड़ी जीत दर्ज कराने जा रही है. बात अगर ब्रजमंडल की करें तो एक्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी यहां तीन नगर निगमों पर कब्जा कर सकती है लेकिन एक सीट पर समाजवादी पार्टी उससे आगे दिखाई दे रही है.


आगरा नगर निगम में 100 वार्ड हैं. गौरतलब है कि शहर चमड़ा और पेठा उद्योग के लिए मशहूर है. यहां नगर निगम क्षेत्र में विधानसभा की 4 सीटें हैं- आगरा कैंट, आगरा दक्षिण, आगरा उत्तर और एत्मादपुर. सभी चारों विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. एक्जिट पोल के मुताबिक आगरा में बीजेपी को 52, एसपी को 12, बीएसपी को 27 और कांग्रेस को 4 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं.


मथुरा नगर निगम की मेयर सीट एससी वर्ग के लिए सुरक्षित है. यहां कुल 70 वार्ड हैं. मथुरा की पहचान धार्मिक नगरी के तौर पर है. खास बात ये है कि पहली बार यहां मेयर के लिए चुनाव हुए हैं. बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा यहीं से विधायक हैं. यहां नगर निगम के क्षेत्र में विधानसभा की 2 सीटें हैं मथुरा और बलदेव. दोनों विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. एक्जिट पोल के मुताबिक मथुरा में बीजेपी को 50, एसपी को 7, बीएसपी को 9, कांग्रेस को 21 और अन्य को 13 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं.


अलीगढ़ नगर निगम में 70 वार्ड हैं. अलीगढ़ ताला उद्योग के लिए विख्यात है. यहां नगर निगम के क्षेत्र में विधानसभा की 2 सीटें हैं- अलीगढ़ और कोल. दोनों ही सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. एक्जिट पोल के मुताबिक अलीगढ़ में बीजेपी को 46, एसपी को 24, बीएसपी को 24, कांग्रेस को तीन और अन्य को तीन प्रतिशत वोट मिल सकते हैं.


फिरोजाबाद नगर निगम की मेयर सीट पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए रिजर्व है. यहां 70 वार्ड हैं. फिरोजाबाद की पहचान चूड़ी कारोबार से है. समाजवादी पार्टी के अक्षय यादव यहां से सांसद हैं. नगर निगम के क्षेत्र में विधानसभा की 2 सीटें आती हैं- फिरोजाबाद और शिकोहाबाद. दोनों पर बीजेपी का कब्जा है. एक्जिट पोल के मुताबिक फिरोजाबाद में बीजेपी को 25, एसपी को 30, बीएसपी को 7, कांग्रेस को 7 और अन्य को 30 प्रतिशत वोट मिल सकता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: up nikay chunav abp news exit poll agra mathura aligarh firozabad
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुप्रीम कोर्ट ने कहा- होटल और रेस्टोरेंट मिनरल वाटर MRP से ज़्यादा पर बेच सकते हैं