अयोध्या: हार के बाद रो पड़ीं सपा प्रत्याशी गुलशन बिन्दू, कहा प्रशासन ने हराया । up nikay chunav- bjp wins ayodhya, gulshan bindu defeat

अयोध्या: हार के बाद रो पड़ीं सपा प्रत्याशी गुलशन बिन्दू, कहा प्रशासन ने हराया

हार के बाद समाजवादी पार्टी प्रत्याशी गुलशन बिन्दू रोती हुई नजर आईं और अपनी हार के लिए प्रशासन की धांधली को जिम्मेदार ठहराया.

By: | Updated: 01 Dec 2017 07:55 PM
up nikay chunav- bjp wins ayodhya, gulshan bindu defeat

अयोध्या: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. बीजेपी को प्रचंड जीत हासिल हुई है. अब 16 में से 14 मेयर बीजेपी के होंगे जबकि 2 मेयर बीएसपी के होंगे. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. मेरठ और अलीगढ़ में बसपा जीती है जबकि अन्य सभी पर बीजेपी को जीत मिली है.


अयोध्या नगर निगम के मेयर पद पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है. बीजेपी की ओर से ऋषिकेश उपाध्याय मेयर चुने गए हैं. जीत के बाद उन्होंने मोदी और योगी को इसका श्रेय दिया. हार के बाद सपा प्रत्याशी गुलशन बिन्दू ने प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाया है.


अयोध्या और फैजाबाद की नगरपालिका को मिलाकर पहली बार बनाए गए अयोध्या नगर निगम के चुनाव पर सभी की निगाहें लगी हुई थीं. भारतीय जनता पार्टी के लिए जहां यह सीट प्रतिष्ठा से जुड़ी हुई थी तो वहीं समाजवादी पार्टी ने इस बार किन्नर प्रत्याशी गुलशन बिन्दू को मेयर पद का प्रत्याशी बनाकर चुनाव को दिलचस्प कर दिया था.


मतगणना के दिन सपा और भाजपा के दोनों प्रत्याशी सुबह सवेरे अयोध्या हनुमानगढ़ी मंदिर भी पहुंचे और अपने-अपने तरीके से संकटमोचन से जीत का आशीर्वाद मांगा, लेकिन मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी ऋषिकेश उपाध्याय 3593 वोट से विजयी घोषित हुए तो जीत का श्रेय जनता के साथ साथ योगी और मोदी को देना नहीं भूले. वहीं हार के बाद समाजवादी पार्टी प्रत्याशी गुलशन बिन्दू रोती हुई नजर आईं और अपनी हार के लिए प्रशासन की धांधली को जिम्मेदार ठहराया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: up nikay chunav- bjp wins ayodhya, gulshan bindu defeat
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने राहुल गांधी के पीएम बनने की भविष्यवाणी की