यूपी: कोतवाली में लटका मिला युवती का शव

By: | Last Updated: Monday, 10 August 2015 4:01 PM
up police

सीतापुर: यूपी सरकार महिला सुरक्षा का दावा कर भले ही अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन छपवाती रहे, लेकिन सच्चाई यह है कि सुरक्षा करने वालों पर ही सवाल उठ रहे हैं. सीतापुर जिले के महमूदाबाद कोतवाली के अंदर सोमवार को कथितौर पर एक लड़की ने फांसी लगा ली.

 

लड़की के घरवालों ने पुलिस पर दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगाया है. वहीं पुलिस ने इसे खुदकुशी का मामला बताया है. लड़की रविवार शाम घर से गायब हो गई थी. शव मिलने के बाद लड़की के घरवालों ने थाने में जमकर तोड़फोड़ की और पुलिस की एक जीप में आग लगा दी. हालात बिगड़ते देख पुलिस ने भी आंसूगैस के गोले छोड़े.

इसके बाद भीड़ और भी आक्रोशित हो गई और पुलिसवालों पर पथराव करने लगी. इस घटना में  डीईजी, एसपी सहित कई लोग घायल हुए हैं. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी है. इस घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है.

पुलिस के मुताबिक रविवार शाम जीनत का अपने भाई से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ. इसके बाद वह घर छोड़कर चली गई. सोमवार सुबह वन विभाग के एक गार्ड ने जीनत को नहर में छलांग लगाने की कोशिश करते देखा. गार्ड ने उसे रोका और कोतवाली ले आया.

पुलिस के मुताबिक, जीनत पर नजर रखने के लिए एक पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई थी. इस दौरान जीनत टॉयलेट गई और काफी देर तक बाहर नहीं आई. कांस्टेबल ने कई बार आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. कांस्टेबल ने अपने अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. कुछ देर बाद टॉयलेट का गेट तोड़ा गया तो लड़की का शव मिला.

लखनऊ परिक्षेत्र के डीआईजी जकी अहमद ने कहा कि यह गंभीर मामला है, इसकी जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.

इधर, स्थानीय पुलिस का कहना है कि लड़की ने पहले भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: up police
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: crime Girl safty up police
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017