उत्तर प्रदेश में बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित

By: | Last Updated: Friday, 22 August 2014 8:11 AM
up_flood_people_effected

नई दिल्ली: पहाड़ों पर हुई तेज बारिश व नेपाल में बादल फटने से उत्तर प्रदेश में आई बाढ़ का कहर अभी जारी है. बाढ़ से राज्य के एक दर्जन से अधिक जिलों के सैकड़ों गांवों में लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. प्रशासन की ओर से राहत व बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है और प्रभावितों तक हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि बाढ़ से बहराइच में अब तक सबसे ज्यादा मौत हुई है. यहां अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा लखीमपुर खीरी में 16, सीतापुर में आठ, श्रावस्ती में 12, बलरामपुर में 15 और बाराबंकी में दो लोगों की मौत हुई है.

 

यूपी में बाढ़ के कहर से 63 की मौत, उत्तर भारत बारिश को तरसा

 

बाराबंकी के रामनगर के पास एनएच-28 का करीब 500 मीटर का हिस्सा पानी में डूब चुका है. इससे यातायात-व्यवस्था ठप हो गई है. बाढ़ से सैकड़ों गांव और हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है. कटान से कई मार्ग कटकर बह गए हैं, जिससे आवागमन बाधित हो गया है.

 

प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ, पीएसी, एसएसबी, पुलिस, राजस्वकर्मी और समाजसेवी संगठनों की मदद से राहत और बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है.

 

बिहार, यूपी बाढ़: एनडीआरएफ की बिहार में 12 और यूपी में 4 टीमें तैनात 

 

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मेडिकल टीम तैनात कर दी गई है. बिजनौर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, बलरामपुर, बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, फैजाबाद, श्रावस्ती, अयोध्या, महाराजगंज, सिद्घार्थनगर, गोरखपुर, मऊ और कुशीनगर बाढ़ की चपेट में हैं.

 

यूपी, उत्तराखंड, बिहार और असम में बारिश और बाढ़ का कहर जारी

 

उन्होंने इस दौरान राहत कार्यो की जानकारी प्राप्त करने के लिए विक्रम इंटर कॉलेज, मुहम्मदपुर, लाटघाट में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर सम्बंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: up_flood_people_effected
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017