यूपी: महोबा में बछड़े की हत्या के बाद उपद्रव, मुरादाबाद में आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हंगामा

By: | Last Updated: Sunday, 5 July 2015 2:34 AM
up_mahoba_moradabad_clash

नई दिल्ली: यूपी के महोबा में गाय के बछड़े की हत्या के बाद और मुरादाबाद में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीर डाले जाने के बाद दो समुदायों के बीच तनाव की खबरें हैं.

 

मुरादाबाद में आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हंगामा

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सोशल साइट पर आपत्तिजनक तस्वीर अपलोड किए जाने से गुस्साए लोगों ने नागफनी थाने के बाहर हंगामा किया और आगजनी और पथराव किया जिसमें सीओ सिविल लाइन की कार सहित पुलिस कि दो गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. गुस्साई भीड़ ने पुलिस की एक मोटरसाईकिल को भी आग के हवाले कर दिया और कुछ दुकानों में भी आग लगा दी. मुरादाबाद की सडको पर घंटों हंगामा होता रहा. मौके पर बड़ी तादाद में पहुंचे पुलिस फ़ोर्स ने किसी तरह हंगामा कर रही भीड़ को शांत किया और मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई.

 

एसपी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि विभिन्न इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और हालात अब काबू में हैं.

 

डीएम दीपक अग्रवाल ने कहा, ‘‘हम नहीं जानते कि संदेश कहां से आया . यह विदेश से भी आया हो सकता है. मामले के खुलासे में वक्त लगेगा और हमने संदेश का पता लगाने के लिए एक आईटी विशेषज्ञ टीम तैनात कर दी है .’’

 

 

दरअसल रिपोर्ट लिखाने वाले शख्स क़ाज़ी मालिक का आरोप था कि उनके व्हाट्सएप नंबर पर मोहित चौधरी नाम के एक युवक ने एक आपत्तिजनक पोस्ट भेजा. जिसमें उसने एआईएमआईएम (आल इण्डिया मजलिस इत्तेहाद ए मुस्लेमीन ) की साइट पर आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की थी जिससे उनकी धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुंची.

 

क़ाज़ी मालिक मुरादाबाद में एमआईएम के नेता हैं. पुलिस ने नागफनी थाने में गाजी मालिक की तहरीर पर मोहित चौधरी नाम के व्यक्ति के खिलाफ धारा 153 A, 153 B, 295A और सूचना अधिनियम 2000 कि धारा 66 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी कि तलाश कि जा रही है.

 

महोबा में हंगामा

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है. महोबा में बछड़े की हत्या के बाद शरारती तत्वों ने दर्जन भर दुकानों को फूंक डाला. जिसके बाद माहौल काफी खराब है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: up_mahoba_moradabad_clash
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ?????? clash mahoba moradabad Police UP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017