यूपी: मेरठ में जन्माष्टमी की झांकी को लेकर दो समुदाय के बीच बवाल

By: | Last Updated: Sunday, 6 September 2015 2:04 AM
up_meerut_clash_janmashtami

नई दिल्ली: यूपी के मेरठ में लालकुर्ती इलाके में जन्माष्टमी की झांकी को लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच बवाल हो गया. पुलिस ने किसी तरह हालात काबू में किए. मेरठ में झांकी के दौरान हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने लाठियां मारकर खदेड़ा. तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

 

मेरठ में जन्माष्टमी की झांकी के दौरान बवाल के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया. झांकी पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

 

मेरठ में जन्माष्टमी की झांकी के दौरान बवाल पर एक सब इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया गया. एसएसपी ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया.

 

मथुरा में धूमधाम से मनायी गयी जन्माष्टमी

 

 मथुरा में जन्माष्टमी धूमधाम से मनायी गयी और इस मौके पर मुख्य मंदिर सहित विभिन्न स्थानों पर विशेष पूजा अर्चना की गयी.

 

ठाकुरजी के जन्म महाभिषेक का मुख्य कार्यक्रम भागवत भवन में रात्रि 11 बजे श्रीगणेश एवं नवग्रह पूजन से शुरू हुआ तथा 11.55 बजे पुष्प सहस्त्रार्चन शुरू हुआ जो ठीक 12 बजे भगवान के प्राकट्य के साथ समाप्त हुआ.

 

इस बीच ढोल-नगाड़े, झांझ-मजीरे, मृदंग की थाप के साथ भक्त नाच उठे. दस मिनट तक जन्म की आरती के पश्चात 12:15 से 12:30 बजे तक जन्माभिषेक संपन्न हुआ.

 

श्रीकृष्ण जन्मस्थान ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास एवं ट्रस्टी अनुराग डालमिया ने अन्य पुजारियों के साथ दूध, दही, शहद, घी व शक्कर से एक-एक कर एवं बाद में पूर्ण पंचामृत से महाभिषेक संपन्न कराया. इस मौके पर मंदिर को विशेष रूप से सजाया गया था. महाभिषेक के दौरान लगातार पुष्पवष्रा होती रही. चांदी की चौकी पर विराजमान ठाकुरजी का श्रीविग्रह का स्वरूप अद्वितीय आभा के साथ दमक रहा था.

 

इस दौरान श्रद्धालुओं का दर्शन के लिए तांता लगा रहा.

 

बड़ी संख्या में भक्तों के आगमन के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी. भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. शहर में साफ-सफाई के लिए विशेष अभियान चलाया गया.

 

वृन्दावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर सहित अनेक अन्य मंदिरों एवं नन्दगांव के नन्दबाबा मंदिर में जन्माष्टमी आज मनाई जाएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: up_meerut_clash_janmashtami
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Janmashtami meerut UP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017