अमेरिकी शहर कोलंबस में मोदी के अमेरिकी दौरे का जश्न

By: | Last Updated: Saturday, 27 September 2014 5:48 AM
US city of Columbus marks Modi’s visit to America

वाशिंगटन: अहमदाबाद के साथ ‘सिस्टर सिटी’ का संबंध रखने वाले अमेरिकी शहर कोलंबस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली अमेरिका यात्रा के उपलक्ष्य में एक खास पत्र जारी किया है.

 

इस उल्लेख में कोलंबस के मेयर माइकल कोलमैन ने शहर के सभी निवासियों से अपील की है कि वे इस महत्वपूर्ण अवसर पर एकसाथ मोदी का स्वागत करें.

 

ओहायो राज्य के शहर कोलंबस का वर्ष 2008 से अहमदाबाद के साथ सिस्टर सिटी का संबंध है. मेयर ने कहा कि वर्ष 2008 से, दोनों शहरों ने दोस्ती के संबंध मजबूत किए हैं और भावी पीढ़ियों के लिए फायदेमंद संबंध स्थापित किए हैं .

 

अहमदाबाद को मजबूत, प्रगतिशील सरकार और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का मॉडल बताते हुए मेयर ने कहा कि कोलंबस भारतीय-अमेरिकी समुदाय को अंगीकार करता है क्योंकि उनकी ओर से समुदाय के लिए किए गए योगदान से ‘हमारी संस्कृति’ समृद्ध होती है.

 

ओहायो राज्य के सीनेटर शेरोड ब्राउन ने एक पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री के रूप में अमेरिका की पहली यात्रा पर मोदी का स्वागत किया.

 

ब्राउन ने मोदी को लिखे पत्र में कहा, “प्रधानमंत्री के रूप में आपकी पहली यात्रा दोनों देशों के बीच एक खास संबंध को बढ़ावा देने का एक अहम अवसर है. यह संबंध हमारे साझा लोकतांत्रिक मूल्यों और परंपराओं पर आधारित है.” उन्होंने कहा कि मोदी की अमेरिका यात्रा विश्व के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच के संबंध को मजबूत करेगी.

 

उन्होंने कहा, “हमें एकसाथ मिलकर हमारे सामने आने वाली चुनौतियों और अवसरों पर काम करना चाहिए.” 25 सितंबर को मोदी को लिखे अपने पत्र में ब्राउन ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि नवीकृत सहयोग दोनों देशों के नागरिकों को अधिक शैक्षणिक आदान-प्रदान, उद्यमों के विकास और अंतरराष्ट्रीय व्यापार अवसरों एवं आयोजनों से जुड़ने में मदद करेगा. इससे हमारी मित्रता मजबूत होगी.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: US city of Columbus marks Modi’s visit to America
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Narendra Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017