यूपी: फर्रूखाबाद में गोरखपुर जैसा कांड, आक्सीजन की कमी से 49 बच्चों की मौत

जो रिपोर्ट सामने आई है उसमें यह बताया गया है कि कुछ बच्चों की मौत ऑक्सीजन की की सप्लाई रुक जाने की वजह से हो सकती है. इस मामसे की आगे भी जांच की जा सकती है.

By: | Last Updated: Monday, 4 September 2017 9:25 AM
Uttar Pradesh: 49 childrens die in last one month at Farukhabad’s Lohiya Hospital

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद में भी गोरखपुर जैसा एक मामला सामने आया है. यहां के लोहिया अस्पताल में पिछले एक महीने में 49 बच्चों की मौत हो गई है. डीएम के आदेश पर हुई जांच रिपोर्ट में ऑक्सीजन की कमी से भी बच्चों के मरने की बात सामने आई है.

इस घटना में जिन बच्चों की मौत हुई है, उनके परिवार वालों ने यह शिकायत की थी कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हो सकती है. इसके बाद जब ये शिकायत डीएम अरविंद कुमार तक पहुंची तो उन्होंने एसडीएम को इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए और ये जांच कल खत्म हो गई.

जो रिपोर्ट सामने आई है उसमें यह बताया गया है कि कुछ बच्चों की मौत ऑक्सीजन की की सप्लाई रुक जाने की वजह से हो सकती है. इस मामसे की आगे भी जांच की जा सकती है. कल देर रात इस मामले में अस्पताल के चीफ मैडिकल ऑफिसर (सीएमओ) और चीफ मैडिकल सुप्रीटेंडेंनट (सीएमएस) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

आपको याद दिला दें कि 10 अगस्त को यूपी के गोरखपुर में भी इसी तरह का मामला सामने आया था. यहां 10 से 12 अगस्त के बीच ऑक्सीजन की कमी से 36 बच्चों की मौत हो गई थी. जिसके बाद योगी सरकार पर कई सवाल खड़े हुए थे. हालांकि इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uttar Pradesh: 49 childrens die in last one month at Farukhabad’s Lohiya Hospital
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017